Breaking News

सरोजनीनगर:सपा सरकार में घोटाले से कोई विभाग नहीं रहा अछूता- राजेश्वर,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:A.K.SINGH
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-सपा प्रमुख ने भाजपा पर कसा व्यंग, सरोजनीनगर नगर के विधायक ने खोल दिया काला चिट्ठा

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सरोजनीनगर से भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के बीच शुक्रवार को ट्विटर वार देखने को मिला। सुबह सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर पुलिस विभाग से जुड़ी एक खबर पर चुटकी ली तो डॉ. राजेश्वर सिंह ने सपा सरकार के काले कारनामों की लंबी फेहरिस्त पेश कर सपा प्रमुख को आड़े हाथों लिया।सरोजनीनगर विधायक ने अपने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट कर लिखा, 2005 से 2007 तक समाजवादी पार्टी की सरकार ने पैसा और भाई-भतीजावाद की फ़ेहरिस्त बना कर भ्रष्टाचार की जो पौध यूपी पुलिस में भर्ती कर उगाई, वो अब वटवृक्ष बन गई है। योगी सरकार को अब इन रख़्तबीजों का संहार करना मजबूरी है।डॉ. राजेश्वर सिंह ने सपा प्रमुख को याद दिलाया थाने की दीवार कूदने वाला ये भ्रष्ट दरोग़ा, 2005 से भ्रष्टाचार के आकंठ डूबी सपा सरकार की देन है जिसके बारे में आप लंबा चौड़ा ट्वीट कर रहे हैं।डॉ. सिंह ने सपा पर तीखा हमला करते हुए आगे लिखा अब जब बात भ्रष्टाचार की चली ही है तो… सपा सरकार की भ्रष्टाचार की लंबी फेहरिस्त तो प्रदेश की जनता को भी याद है…. ₹4,500 करोड़ का साइकिल ट्रैक विकास घोटाला, ₹4,000 करोड़ का खनन घोटाला, 2,500 करोड़ का एलडीए भूमि आवंटन घोटाला, 1,500 करोड़ का स्टेट हाइवे घोटाला, 1,400 करोड़ का गोमती रिवरफ्रंट घोटाला, 1,000 करोड़ का स्वास्थ्य विकास घोटाला, 800 करोड़ का जिला पंचायत प्रोजेक्ट घोटाला, 300 करोड़ का लैपटॉप वितरण घोटाला। पिछली सभी सपा सरकारों में कोई विभाग बचा नहीं जिसमें घोटाला हुआ नहीं हो।डॉ. राजेश्वर सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे जोड़ा सरकारी योजनाओं के नाम पर ₹97,000 करोड़ की भारी लूट की गई, जिसका पर्दाफाश देश की प्रमुख ऑडिट एजेंसी, CAG की 2018 की रिपोर्ट में हुआ। तो जब खुद के घर में घोटालों की फसल लहलहा रही हो, तो दूसरों को नैतिकता की उपदेश देना हास्यास्पद है।विधायक ने सपा प्रमुख को याद दिलाया पुलिस भर्ती में लुटेरों को वर्दी पहनाना, और अपने ही लोगों को पदों पर बैठाना, सपा सरकार का तो असली ‘विकास’ मॉडल ही यही था। यूपीपीएससी भर्ती घोटाले में 86 चयनित उम्मीदवारों में से 50 एक ही जाति के थे। आपराधिक पृष्ठभूमि वालों भी सिपाही बना दिया गया था, जिन पर छेड़खानी, दहेज हत्या, मारपीट, लूट और चोरी जैसे गंभीर आरोप में मुकदमें दर्ज थे। आपकी सरकार में हुई 600 से अधिक भर्तियों को रद्द करवाने और जांच की मांग को लेकर करीब 700 से अधिक याचिकाएं हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को हाईकोर्ट द्वारा हटाना पड़ा था और उसके ख़िलाफ़ सीबीआई जाँच के आदेश देने पड़े थे। जब अंधेरा ही उजाले का ठेकेदार बन जाए, तो उजाला किसे नसीब होगा? यही हाल सपा के राज में यूपी का था।गौरतलब है कि शुक्रवार को सपा प्रमुख ने बरेली में एक इंस्पेक्टर के दीवार कूदकर भागने की खबर को ट्वीट कर भाजपा सरकार पर व्यंग कसा था। जिस पर उत्तर देते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने ट्वीट कर सपा सरकार में हुए घोटालों को याद दिलाते हुए सपा प्रमुख को जवाब दिया।

साले ने बहनोई के ऊपर लिखाया बहन की मौत का मुकदमा

बंथरा में एक भाई ने बहन की मृत्यु को लेकर अपने बहनोई के ऊपर बंथरा थाने में बहन का उपचार सही ढंग से बहनोंई द्वारा न कराया जाने और दहेज की मांग करने का मुकदमा दर्ज करया है।पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं। छोटू पुत्र मजबूत अली निवासी ग्राम व थाना बंथरा ने बताया कि मेरी बहन शाहीन बानो का निकाह 31 मई 2016 को मजीद पुत्र मुमताज निवासी ग्राम जैंती खेड़ा थाना मोहनलालगंज के साथ संपन्न हुआ था, मेरी बहन के पति मजीद शाहीन को पिछले 6 माह से कम दहेज लाने को लेकर प्रताड़ित कर रहे थे, मेरी बहन गर्भ से थी तथा उसका इलाज सही ढंग से न कराने के कारण की दिनों से बीमार चल रही थी, मजीद द्वारा मेरे घर वालों को कोई जानकारी सही तरीके से नहीं दी गई, मेरे बहनोई मजीद ने मेरी बहन का सही उपचार नहीं कराया गया जिसकी वजह से गुरुवार को मृत्यु हो गई।

बंथरा में दिनदहाड़े चोरी करते चोर को गांव वालों ने पकड़ा,चोरी के औजारों के साथ किया पुलिस के हवाले

बंथरा थाना क्षेत्र के एक गांव में दिनदहाड़े एक घर में चोर ने ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देकर भागने का प्रयास किया। गांव वालों ने उसे देखकर घेराबंदी करके पकड़कर जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए चोर के पास से हथौड़ी छेनी बरामद हुई है।थाना क्षेत्र की ग्राम सभा रामगढ़ी मजरा बेंती में दोपहर लगभग डेढ़ बजे मीरा पत्नी सीता राम के घर चोर ने कमरे का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुआ और कमरे में रखीं अलमारी तथा बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखे पांच हजार रुपए नगदी व एक कान की सोने की झाला झुमकी, एक नग, चांदी के एक जोड़े पायल, सोने का एक मंगलसूत्र, सोने का एक टिक्का, बिटिया के सोने के कान की बाली एक जोड़ी चोरी करके चोर भाग रहा था। मीरा ने बताया चोर को देखकर गांव वालों की मदद से पकड़ा गया और इसकी सूचना डायल से 112 नंबर पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस चोर को थाने ले गई। मैंने थाने पर चोरी की घटना का मुकदमा लिखाने के लिए प्रार्थना पत्र दे दिया है। गांव वालों का कहना है कि पकड़ा गया चोर बता रहा था कि मेरे गैंग में अन्य लोग भी हैं और काफी बड़ा गैंग है जो चोरी जैसी घटनाएं किया करते हैं।पकड़े गये चोर ने अपना नाम मोहित चौरसिया पुत्र रमेश चौरसिया पुरवा जिला उन्नाव बताया है। उसने भी बताया कि अभी 27, 28 दिन पूर्व जेल से छूकर चोरी के मामले से ही आया है। चोर मोहित ने यह भी बताया राकेश राठौर लतीफ नगर थाना बंथरा ने चोरी करने के लिए मुझसे कहा था और घर भी दिखाया था।वही पुलिस का कहना है कि राकेश राठौर को दो दिन पूर्व थाना हसनगंज उन्नाव की पुलिस उसे किसी मामले में पकड़कर ले गई थी और अभी 10 ,15 दिन पूर्व चोरी के मामले में जेल से छूटकर आया था। पकड़े गए चोर मोहित से पुलिस गिरोह के अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही हैं।

पुलिस, जनता के बीच अविश्वास की लकीर नहीं हो रही खत्म,बदलना होगा रवैया

-भ्रष्ट, दागदार पुलिस कर्मी तथा कुछ आसामाजिक तत्व भरोसे के बीच बने हैं बांधा

तमाम बार देखा गया है शासन और प्रशासन की तरफ से पुलिस और जनता के बीच सामंजस्य और विश्वास बनाने के लिए थाना स्तर पर समय-समय पर बैठकों के माध्यम से भाषणबाजी की गई, लेकिन फिर भी पुलिस और जनता के बीच आज तक सामंजस्य की स्थिति नहीं बन सकी। पुलिस और जनता के बीच एक दूसरे पर विश्वास अटल नहीं हो पाया है जिसके कारण भी है। पुलिस के रवैया में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलता है। जिससे जनता उन पर भरोसा कर सके, वही समाज में भी कुछ ऐसे लोग हैं जो सच्चाई कम और झूठ अधिक परोसकर पुलिस को गुमराह कर देते हैं। जिससे पुलिस अगर चाह कर भी भरोसा करना चाहे तो वो नहीं कर पाती हैं। अभी बीती 14 अगस्त को बंथरा थाना क्षेत्र की ग्राम सभा नानमऊ में एक हत्या की वारदात घटित हुई ।जिसमें हरौनी पुलिस चौकी के कुछ पुलिसकर्मियों की गलत हरकतों से गुस्साए ग्रामीणों ने बनी मोहान मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया गया। इन ग्रामीण का आरोप था कि काफी समय एक ही जगह पर तैनात पुलिस चौकी के कुछ दरोगा और सिपाही अवैध कार्य करने वालों से मिलकर खुलेआम कच्ची शराब बनवाकर बिक्री करायी जा रही हैं,अन्य राज्यों से अंग्रेजी व देशी मिलावटी शराब की तस्करी की जा रही हैं,खनन माफिया अवैध तरीके से मिट्टी का खनन कर रहे हैं जिन पर कोई रोक-टोक नहीं की जाती है, अगर हम लोग अपने व्यक्तिगत कार्य से एक ट्राली मिट्टी भी डालना चाहें तो नहीं डाल सकते हैं, मेरे खिलाफ पुलिस कार्यवाही कर देती है। यहां तक चरस गांजा अफीम मंदक पदार्थों सहित आदि तमाम अवैध धंधे खुलेआम चल रहे हैं, जिस पर पुलिस का कोई अंकुश नहीं है। बल्कि इन भ्रष्ट पुलिस कर्मियों के संरक्षण में फल फूल रहे हैं। यहां तक लोगों का कहना था कि अपराधियों को पुलिस कर्मी संरक्षण देकर अपराध कराते हैं। इतने सारे आरोप ग्रामीणों द्वारा आम जनमानस के सामने आरोप  गए। मौके पर मौजूद एसीपी कृष्णा नगर ने लोगों को अस्वस्थ किया था कि इन सभी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी, लेकिन दागदार एक भी पुलिसकर्मी के ख़िलाफ़ आज तक कोई कार्यवाही पुलिस के अधिकारियों द्वारा न किए जाने से क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है।यह तो एक मामूली सा उदाहरण है इस तरीके के पता नहीं कितने झूठ और कोरे आश्वासन पुलिस के अधिकारियों द्वारा जनता को दिए जाते हैं और काम निकल जाने के बाद कार्यवाही नहीं की जाती। इस तरीके से खाकी जनता का भरोसा और विश्वास कैसे जीत सकती है। जहां पुलिस को आम जनता का भरोसा जीतने के लिए अपने रवैया में बदलाव करना होगा।भ्रष्ट दागदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ दोषी पाए जाने पर कार्यवाही सुनिश्चित करनी पड़ेगी, वही समाज के लोगों में कुछ सुधार की जरूरत है। कुछ समाज में गलत सामाजिक तत्व फरियादियों को थाने जाने से पहले झूठ का पुलिंदा समझाकर भेजते हैं उस पर अमल करना जरूरी है। इससे जो एक दूसरे के बीच अविश्वास की जो लकीर खींची है वो कम पड़ेगी।

 महिला कांस्टेबल की मोटरसाइकिल चोरी

बीते दिनों सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में चोरों ने ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पार्किंग से एक महिला कांस्टेबल की स्प्लेंडर बाइक चोरी कर ली। काफी खोजबीन के बाद पीड़िता ने सरोजनीनगर थाने में मामला दर्ज कराया है। मूल रूप से कानपुर नगर के गोविंद नगर स्थित दबौली निवासी महिला कांस्टेबल आकांक्षा द्विवेदी के अनुसार वो राजधानी स्थित अभियोजन शाखा में तैनात है। आकांक्षा का कहना है कि बीती 18 अगस्त की रात करीब 9 बजे वह अपनी स्प्लेंडर बाइक (यूपी 78 जीडब्ल्यू 5798) सरोजनीनगर स्थित ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कर घर चली गई। बाद में जब 20 अगस्त को घर से वापस लौटी तो उसकी बाइक वहां से गायब मिली। इसके बाद पीड़िता ने आसपास जानकारी करने के साथ ही बाइक की काफी खोजने की। लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद आकांक्षा ने सरोजनीनगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *