Breaking News

मोहनलालगंज:दो केन्द्रो पर 1381अभ्यर्थियो ने दी पुलिस भर्ती परीक्षा,539अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

लखनऊ।मोहनलालगंज के दो केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले दिन शुक्रवार को पहली व दूसरी पाली का पेपर संपन्न हुआ।दोनो ही केन्द्रो पर 1381अभ्यर्थियो ने परीक्षा दी तो वही 539अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।दोनो ही परीक्षा केन्द्रो पर सघंन चेकिंग के बाद अभ्यर्थियो को अंदर प्रवेश दिया गया।डीसीपी दक्षिणी,एसीपी व एसडीएम ने परीक्षा केन्द्रो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दियें।दोनो ही परीक्षा केन्द्रो पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहें।
परीक्षा देकर दोनो ही केंद्रो से बाहर निकले अभ्यर्थी संतुष्ट नजर आए। उन्होंने बताया कि जीके, जीएस व हिंदी के प्रश्नों को आसानी से हल किया लेकिन गणित के सवालों ने थोड़ा उलझा दिया।इसके बावजूद उनका पेपर अच्छा रहामोहनलालगंज कस्बे में स्थित काशीश्वर इंटर कालेज व नवजीवन इंटर कालेज को सिपाही भर्ती परीक्षा का केन्द्र बनाया गया था‌। पहले दिन दोनो ही केन्द्रो पर प्रथम व दूसरी पाली में 1920अभ्यर्थियो को परीक्षा देनी थी.शुक्रवार को पहले दिन काशीश्वर इंटर कालेज केन्द्र पर सिपाही भर्ती की प्रथम व दूसरी पाली की परीक्षा में 960अभ्यर्थियो को बैठना था लेकिन इस केन्द्र पर 678अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे,वही नवजीवन इंटर कालेज केन्द्र पर 960अभ्यर्थियो को परीक्षा में बैठना था यहा भी 703अभ्यर्थी केवल परीक्षा देने पहुंचे दोनो ही केन्द्रो पर 539अभ्यर्थी परीक्षा देने नही पहुंचे।पुलिस ने दोनो ही पाली की परीक्षाओ में अभ्यर्थियो को सघंन चेकिंग के उन्हे केन्द्रो में प्रवेश दिया गया।वही तीसरी आंख की निगरानी में दोनो ही पालियो की परीक्षा सम्पन्न हुयी। डीसीपी दक्षिणी केशव कुमार ने दोनो ही परीक्षा केन्द्रो का निरीक्षण कर मौके पर माजूद एसीपी रजनीश वर्मा व प्रभारी निरीक्षक आलोक राव समेत केन्द्र व्यवस्थापको को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।एसीपी रजनीश वर्मा व एसडीएम बृजेश कुमार वर्मा ने दिनभर दोनो ही परीक्षा केन्द्रो पर नजर बनाये रखी ओर निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे।प्रभारी निरीक्षक आलोक राव भी भारी पुलिस फोर्स के साथ दोनो ही केन्द्रो पर मुश्तैद रहे ओर परीक्षा सकुशल सम्पन्न करायी।

घर-घर जाकर हमें भाजपा का सदस्य बनाना है: त्रयंबक त्रिपाठी
-भाजपा के सदस्यता अभियान की जिलास्तरीय कार्यशाला मोहनलालगंज में हुयी आयोजित,हर बूथ पर 200सदस्य बनाने का कार्यकर्ताओ को दिया गया लक्ष्य

भाजपा को मजबूत बनाने के लिए राष्ट्र व्यापी सदस्यता अभियान के तहत जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन शुक्रवार को मोहनलालगंज के डायमंड रिसार्ट मे किया गया।मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष त्रयंबक त्रिपाठी ने बताया कि सदस्यता अभियान भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर की कार्यशाला सम्पन्न की जा चुकी है। हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए संगठन चुनाव नहीं, संगठन पर्व है। संगठन की सदस्यता संगठन की आत्मा है। सदस्यता विचारधारा की प्रक्रिया है इसलिए अपनी सदस्यता को इस बार भी सर्व स्पर्शी, सर्वव्यापी एवं सर्वग्राही बनाना है। समाज के प्रत्येक घर तक जाकर हम सभी को भाजपा का सदस्य बनाना है।भाजपा जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह ने कहा भाजपा ने सर्वप्रथम डिजिटल सदस्यता अभियान 2014 में आरम्भ किया था। 2017, 2019 एवं 2022 में विशेष सदस्यता अभियान चलाया गया था। पुनः राष्ट्रीय स्तर पर संगठन पर्व की घोषणा के साथ ही हम सभी की सदस्यता शून्य हो चुकी है। हम सब लोग फिर से डिजिटल माध्यम से सदस्य बनेंगे। सदस्यता अभियान तीन चरणों में होगी। प्रथम चरण 1 से 25 सितम्बर 2024 तक, द्वितीय चरण 1 से 15 अक्टूबर और तृतीय चरण 16 से 31 अक्टूबर 2024 तक चलेगा। इसके लिए कार्यकर्ता मंडल, शक्ति केन्द्र और बूथ स्तर पर घर-घर जाकर इस अभियान को पूर्ण करेंगे ओर हर बूथ पर 200सदस्य बनायेगे।कार्यशाला में प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा,पूर्व राज्यमंत्री वीरेंद्र कुमार तिवारी,बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला,मलिहाबाद विधायक जय देवी कौशल,मोहनलालगंज विधायक अमरेश कुमार रावत,जिलामंत्री हंसराज,पूर्व जिलाध्यक्ष गोकरन वर्मा,पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह,पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ,क्षेत्रीय मंत्री विकास सिंह,भाजयुमो जिलाध्यक्ष धीरू पांडे समेत काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहें।

शराब के नशे में धुत पति ने पत्नी को पीटा,मुकदमा दर्ज

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के जबरौली गांव निवासी गुड़िया ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया बीते गुरूवार को पति सीताराम शराब के नशे में धुत होकर घर आये ओर गाली-गालौज करने लगे,जब उसने विरोध जताया बुरी तरह पिटाई कर घायल कर दिया ओर जान से मारने की धमकी भी दी।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़िता की तहरीर पर आरोपी पति के विरूद्व मारपीट समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी हैं।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *