Breaking News

इटावा:गरीब परिवार के एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाया,एक गिरफ्तार,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:AJAY KUMAR SINGH
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

इटावा। जिले के सैफई थाना क्षेत्र के गांव भदेई में दो दिन पहले तीन लोगों ने  गरीब परिवार के एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाय, जिससे परेशान होकर उस व्यक्ति ने अपनी भाभी व एक तेरह महीने की बच्ची सहित कोल्डड्रिंक में जहरीला पदार्थ पी लिया,जिससे तीनों की मृत्यु हो गई,इसको लेकर पुलिस ने  एक आरोपी को बारह घण्टे के अन्दर गिरफ्तार कर लिया।बीती 27 अगस्त को थाना सैफई ग्राम भदेई की रहने वाली सरोजनी ने पुलिस को बताया कि  उसके गाँव के उपेन्द्र यादव , जितेन्द्र यादव , ज्ञानेन्द्र उर्फ रिंकू ने पैसे मांगने का दबाव बनाया जिससे परेशान होकर उसके पुत्र दयाशंकर, भाभी पूजा पत्नी उमाशंकर तथा भतीजी सिबी उम्र 13 ने सल्फास की गोलियाँ खा लीं जिससे उनकी मृत्यु हो गयी।इस मामले की जानकारी मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर   ज्ञानेन्द्र उर्फ रिंकू  यादव को बुधवार को मेवापुर बम्बा पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है,अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस लगी हुई है।

तेंदुए की दस्तक से दहशत में ग्रामीण

जसवंतनगर तहसील क्षेत्र के  गावं जसोहन में तेंदुए की दस्तक से ग्रामीण हशत के साए में जीने को मजबूर हो रहे हैं ग्रामीण।ग्रामीणों ने बताया कि बकरियां चराकर घर वापस लौट रहे किसान की एक बकरी का शिकार कर तेंदुए ने उसे अपना निवाला बना लिया।जिसकी जानकारी वन विभाग को देने के बाद भी कोई सुनवाई न होने का ग्रामीण लगा रहे आरोप और दूसरी ओर रात-रात भर जागकर अपने पालतू पशुओं की रखवाली करने को विवश हो रहे हैं गांववासी।

गौर निताई परिवार ने हर्षोल्लास से मनाया नंदोत्सव

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के बाद मंगलवार की देर रात तक नन्दोत्सव की धूम रही। श्री गौर निताई परिवार के तत्वाधान में शहर के प्राचीन पक्का तालाब के किनारे सत्संग स्थल पर हर्षोल्लास के साथ परम्परागत ढंग से नंद उत्सव मनाया गया।कार्यक्रम की शुरुआत हरिनाम संकीर्तन के साथ हुई,बधाई गीतों पर श्रद्धालु खूब झूमे और जमकर लुटाई भी की गयी। श्रद्धालुओं में दही हांडी को फोड़ने के लिए होड़ मची रही। रंगोली के साथ ठाकुर जी के लिए अपने हाथों से बनाए गए भोग की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई,विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। महाप्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ सभी ने एक दूसरे को नंद उत्सव की बधाई दी।पंडित मनुपुत्र दास ने भक्तों को नंद उत्सव की कथा सुनाई जिसे श्रद्धालुओं ने तल्लीनता के साथ सुना। भक्तों द्वारा गाए गए गीतों पर महिलाओं-पुरुषों के साथ बच्चे भी झूमे। पंडित मनुपुत्र दास ने उपस्थित भक्तों को बधाई बांटी। भक्तों ने ‘नंदलाल प्रगट भये आज ब्रज में लड़ुआ बंटे’ गीत प्रस्तुत किया वैसे ही पंडित मनुपुत्र दास के द्वारा लड्डुओं की लुटाई शुरू कर दी। लडडुओं के साथ बच्चों के लिए खिलौने,पेन,पेंसिल,रबर व विभिन्न प्रकार की टॉफियां, बिस्कुट,फल,मेवा व अन्य सामानों की लुटाई की गई। भगवान के दरबार में लुटाई का सामान लेने के लिए भक्तों में होड़ मची रही।
कार्यक्रम के बीच-बीच में हुई पुष्प वर्षा से सत्संग स्थल फूलों से पट गया।

नंद उत्सव के मौके पर दही हांडी का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया केशव की टीम में शामिल नीरज,अखिल, अविरल,अक्षय व अन्य युवाओं के द्वारा गोविंदा आला रे की तर्ज पर काफी मशक्कत के बाद दही हांडी को तोड़ा गया वहीं बच्चों में भी दही हांडी फोड़ने की होड़ रही।रंगोली प्रतियोगिता में वैष्णवी,मंजरी व बैशाली की टीम ने बाजी मारी। राधा कृष्ण के स्वरूप में सजे बच्चों ने भी श्रद्धालुओं का मन मोहा। गोपियों के स्वरूप में शामिल होने के लिए काफी श्रद्धालु नंदोत्सव में आये थे ।नंद उत्सव के मौके पर ब्रज धाम सा नजारा गौर निताई परिवार के सत्संग स्थल पर दिखाई दिया। देर रात तक चले कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद सभी भक्तों को महाप्रसाद वितरित किया गया।

 भदेई गांव पहुंचकर कांग्रेस ने दुखी परिवार को दी सांत्वना

कांग्रेस जिला अध्यक्ष मलखान सिंह यादव के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने सैफई क्षेत्र के ग्राम पहुंचकर जहां दो दिन पहले एक परिवार के 3 सदस्यों ने जहर पीकर मौत को गले लगाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया,उन मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना देते हुए हर संम्भव मदद करने का भरोसा दिया। प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश सचिव‌,पीसीसी सदस्य कोमल सिंह कुशवाहा, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आसिफ जादरान व विश्राम सिंह यादव आदि शामिल रहे।

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *