Breaking News

इटावा:आरक्षण का हक जब सबको मिलेगा तभी मिलेंगे पीडीए को अधिकार,क्लिक करें और भी खबरें

इटावा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश तथा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल के आवाहन पर जिला समाजवादी पार्टी कार्यालय पर संविधान मान स्तंभ दिवस मनाया गया।इस अवसर पर आयोजित  विचार गोष्ठी में संकल्प लिया गया कि संविधान की रक्षा के लिए सपा का संघर्ष अनवरत जारी रहेगा।

मुख्य वक्ता जिला महासचिव वीरभान सिंह भदौरिया(वीरू) ने संबोधित करते हुए कहा कि पीडीए को अधिकार तब ही मिल सकेंगे जब उचित रूप से आरक्षण का हक सबको मिलेगा। संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए सपा प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा महात्मा ज्योतिबा राव फुले का उद्देश्य था सभी को संख्या के अनुपात में आरक्षण मिले। उन्होंने कहा आज ही के दिन 26,जुलाई 1902 को छत्रपति शाहू जी महाराज ने अपने संस्थान में आरक्षण का अमल शुरू किया था। कहा बाबा साहब डा0 अंबेडकर ने आरक्षण को संवैधानिक दर्जा 26,जनवरी 1950 को दिया था। उन्होंने कहा महात्मा फुले और शाहू जी महाराज का अधूरा काम बाबा साहब ने किया। आज भाजपा सरकार निजीकरण करते हुए नौकरियों में आरक्षण का अमल न करके इसे समाप्त कर रही है ताकि दलित,पिछड़े व वंचितों को उनका हक न मिल जाए। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी सामाजिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है और पार्टी का मानना है कि जाति के आधार पर जनगणना हो जिससे सभी को समान हक मिल सके। डा0 राम मनोहर लोहिया ने सबके विकास के लिए पिछड़ों को विशेष अवसर प्रदान किए जाने की मांग उठाई थी।उन्होंने कहा अखिलेश यादव जी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी का वैचारिक संघर्ष जारी रहेगा। समाजवादी लोग पीडीए की लड़ाई अनवरत जारी रखेंगे।जिसको लेकर आज समाजवादी पार्टी संविधान मान स्तंभ स्थापना दिवस मना रही है।इस मौके पर कारगिल में शहीद हुए अमर शहीदों को नमन किया गया तथा सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप शाक्य बबलू  के ससुर श्रद्धेय नेता जी के करीबी,पुराने समाजवादी रामचंद्र शाक्य  के निधन पर पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

गोष्ठी में सपा नेता उदयभान सिंह यादव,के के यादव,रामनाथ सिंह यादव,प्रदेश सचिव के पी शाक्य, उपाध्यक्ष उत्तम सिंह प्रजापति, जिला सचिव प्रदीप सोनी,मीडिया प्रभारी विक्की गुप्ता,विधानसभा अध्यक्ष उमेश राजपूत डुल्ले, अल्पसंख्यक सभा जिला अध्यक्ष फरहान शकील,देवेंद्र भदोरिया,मंजू यादव,सैनिक प्रकोष्ठ कानपुर मंडल प्रभारी जयवीर सिंह व प्रकोष्ठ के शहर अध्यक्ष सर्वेश यादव सहित अशोक यादव,सर्वेश जोशी, अंकुर यादव,अभिषेक यादव व ब्रजेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे।

इटावा पुलिस ने पकड़ी कंटेनर  50 लाख कीमत की अवैध शराब 

इटावा में आबकारी टीम एवं थाना बकेवर पुलिस के अवैध शराब तस्करी की रोकथाम को लेकर चलाये गये अभियान में  1728 लीटर अबैध शराब के साथ एक

  कन्टेनर ट्रक बरामद किया,बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रूपये बताई गई है ।एसएसपी इटावा के निर्देश पर आबकारी टीम एवं थाना बकेवर पुलिस ने ग्राम परसूपुरा में गश्त के दौरान छत्तीसगढ़ की नम्बर प्लेट लगा एक कंटेनर हाइवे पर कानपुर की ओऱ जा रहा उसे चेकिग के लिये रोका तो चालक ट्रक को भगाने लगा, तभी पुलिस टीम द्वारा ट्रक का पीछा किया गया तो ट्रक चालक द्वारा हीरो मोटर साइकिल की एजेन्सी के पास सर्विस रोड पर कंटेनर को खड़ा कर भाग गया  पुलिस टीम ने आनन फानन में ट्रक को कब्जे में लेकर चेकिंग की गयी तो उसमें 9600 क्वार्टर अवैध अंग्रेजी शराब (डबल ब्लू डिलक्स ब्लेन्डेड ह्विस्की हरियाणा ब्राण्ड) तथा दो फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्लेट और एक  फर्जी आरसी व एक  फर्जी बीमा और फर्जी परमिट,फर्जी फिटनेस सर्टिफिकेट व फर्जी रोड टैक्स स्लिप बरामद की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *