Breaking News

सरोजनीनगर:डीएम सूर्य पाल गंगवार ने की उधमियों के साथ बैठक,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:A.K.SINGH
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-तीन दिन के अन्दर मिट्टी डालकर सड़कों को किया जाय गड्ढा मुक्त

लखनऊ। गुरुवार को जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की अध्यक्षता में गत माह में औद्योगिक क्षेत्र सरोजनीनगर में सम्पन्न हुई। इस बैठक का उद्देश्य जनपद के उद्यमियों के मध्य उपस्थित होकर उनकी समस्याओं के निस्तारण का प्रयास किया जाना।जिलाधिकारी द्वारा उद्यमिता विकास संस्थान में चलाये जाने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी तथा आह्वान्वित किया गया कि उद्यमिता विकास संस्थान, औद्योगिक इकाईयां तथा औद्योगिक संगठन मिलकर इस प्रकार का कोर्स डिजाइन करें जिससे कि भविष्य में बाजार की मांग के अनुसार नई उत्पाद तथा नई इकाईयों की स्थापना में सहयोग मिल सके।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद में प्राप्त एमओयू प्रस्तावों को क्रियान्वित किये जाने के सम्बन्ध में भूमि उपलब्धता की दिशा में सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। निजी औद्योगिक पार्कों को विकसित किये जाने के सम्बन्ध में सरकार द्वारा संचालित प्लेज योजना के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए आवाहन किया गया कि उद्यमीगण आर्थिक सहयोग एवं समन्वय से इकाईयों की स्थापना एवं विस्तार हेतु आवश्यक भूमि का आंकलन करते हुए यदि निजी औद्योगिक पार्क की स्थापना के लिए आगे आये तो सरकार उपयुक्त भूमि चिन्हांकन हेतु आवश्यक भूमि विनियमन, सीमांकन, नाम परिवर्तन तथा लैंड यूज चेंज जैसी प्रक्रियाओं को निर्धारित समय सीमा में जल्द से जल्द पूर्ण करायेगें। स्थापित होने वाले ऐसी औद्योगिक पार्को तक विद्युत लाइन, सड़क आदि प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराये जायेगें। बैठक के बाद में अमौसी/नादरगंज एवं सरोजनीनगर के उद्यमियों तथा संगठन के पदाधिकारियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में टूटी हुई सड़क का निर्माण तथा जल निकासी हेतु अनुरोध के क्रम में अपर नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया कि बरसात के दृष्टिगत जिन सड़कों में गड्ढा हो गया है, वहां पर तीन दिन के अन्दर मिट्टी डालकर सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाय।औद्योगिक क्षेत्र में जल भराव की समस्या के निस्तारण हेतु एन0एच0ए0आई0 एवं लोक निर्माण विभाग के प्रतिनिधि को निर्देशित किया गया कि जल के निकासी के लिए विजिट कर ड्रेन के निर्माण हेतु दोनों विभागों द्वारा स्टीमेट बनाकर प्रपोजल समिति के समक्ष उपलब्ध कराये जिससे कि ड्रेन के निर्माण के सम्बन्ध में अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जा सके।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर नगर आयुक्त एवं उपायुक्त उद्योग, तथा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी तथा उद्यमीगण उपस्थित रहे।

बिजनौर प्राइमरी स्कूल में भरा बारिश का पानी,संक्रामक बीमारियों के फैलने का बढ़ा खतरा

एक दिन पहले बुधवार की रात बारिश होने के बाद मौसम भले ही साफ़ हो गया हो, लेकिन सरोजनीनगर के बिजनौर स्थित प्राइमरी स्कूल के अंदर तक गुरुवार को पानी भरा हुआ था। जिसे मंझा कर बच्चे अपनी कक्षाओं में जा रहे थे। स्कूल के प्रवेश द्वार पर लगें गेट पर ही बारिश का पानी भरा हुआ है। यहां तक बच्चों के बैठने के स्थान पर पानी होने से बैठने में अव्यवस्था थी। बगल में हनुमान मंदिर बना हुआ हैं, स्कूल से मंदिर तक बारिश का पानी लोगों को दिक्कत पैदा कर रहा है, इसकी हकीकत यह तस्वीर बयां कर रही है। पानी भरे होने से बच्चों और शिक्षकों एवं आम जनमानस को परेशानी उठानी पड़ रही है, वही इससे पनप रहे नाना प्रकार के जहरीले कीटाणु जन्म लेकर हमला कर रहे हैं, और डेंगू जैसी घातक बीमारी फैलने की संभावनाएं बनी हुई है। राजधानी की नाक के नीचे संचालित इस सरकारी प्रायमरी विधालय की यह दुर्दशा है। जिसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। बाकी जगहों के विधालायों के हालात क्या होंगे अंदाज़ लगाया जा सकता है।

भैंस खेत में जाने के विवाद में हुई थी बलवंत की हत्या

बंथरा। बंथरा थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व हुई एक बुजुर्ग की हत्या आरोपी ने खेते में भैंस चली जाने को लेकर हुए विवाद में मृतक के ही तब्बल से वार कर दिया था। जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया है। बंथरा थाना क्षेत्र के भटगांव में बलवंत सिंह उम्र लगभग 85 वर्ष की हत्या 27 अगस्त की शाम को अजय यादव पुत्र राम किशुन ग्राम सभा बचानखेडा थाना बंथरा ने उस समय की जब मृतक प्रतिदिन की तरह उस दिन शाम लगभग तीन बजे अपने खेतों में खड़ी फसल को देखने के लिएं गए हुआ था। थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि मृतक बलवंत सिंह के खेत में हत्या अभियुक्त अजय यादव की भैंस चल रही थी जिसका मृतक विरोध ने किया था जिसको लेकर दोनों में विवाद हो गाया और हत्या आरोपी अजय यादव ने बलवंत सिंह के तब्बल को ही छीन कर उस पर हमला कर दिया था ,जिससे उसकी गर्दन कट गई और मौत हो गई, हत्या आरोपी मौके से घटना में शामिल तब्बल और एक चप्पल डंडा लेकर भाग गया था और जंगल में छुपा दिया था,जिसे बरामद किया गया है।

सरोजनीनगर में चोरों को गनर ने खदेड़ा चोरी की घटना टली

बेखौफ चोरों ने सरोजनीनगर थाने से मात्र चंद कदमों की दूरी पर गौरी कस्बे में चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन ज्वैलर्स की दुकान की रखवाली कर रहे गनर की सतर्कता और साहस के आगे अपराधी ठीक न सके और अपनी स्कूटी छोड़ कर मौके से भाग निकले। बुधवार की देर रात सरोजनीनगर के गौरी कस्बे में स्कूटी से आए दो बदमाश पहले तो एलिवेटेड मार्ग के नीचे खड़ी गोविंद ज्वेलर्स की वैगन आर गाड़ी में छेड़छाड़ करते रहे।उसके बाद सड़क पार करके एक किराने की दुकान में चोरी का प्रयास करने लगे उसी समय ज्वैलर्स की दुकान के बाहर बैठा दुकान की सुरक्षा कर रहे गनर चोर पर पड़ी और सक्रिय होकर बदमाशों को दौड़ा लिया। गनर को हावी देख बदमाश स्कूटी छोड़कर मौके से भाग निकले। गनर ने पूरे मंजर की विडियो भी बनाई है। मौके पर मिली को स्कूटी को थाने की पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर मामले की छानबीन कर बदमाशों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।इस संबंध में जानकारी करने के लिए थाना प्रभारी सरोजनीनगर का सीयूजी मोबाइल नंबर मिलाया लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *