Breaking News

मोहनलालगंज:पूर्वी माता मंदिर में हुआ हवन पूजन,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA|EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ:समाज की सुख, शांति, समृद्धि एवं कल्याण की कामना करते हुए, मऊ ग्राम की प्राचीन ऐतिहासिक “मानव पूजा”, पूर्वी_माता_मंदिर प्रांगण पर, समस्त भक्तो एवं विद्वानों की उपस्थिति में, विधिवत् वैदिक मंत्रों के उच्चारण एवं 33 कोटि देवताओं के आह्वान के साथ सुमंगल संपन्न हुई।
नगर पंचायत मोहनलालगंज के मऊ गांव में स्थित पूर्वी माता मंदिर पर सोमवार को हर वर्ष की भांति गांव सहित क्षेत्रीय कल्याण और सुख समृद्धि के लिए पूजा अर्चना हवन कर आए हुए लोगो को प्रसाद वितरण किया गया।मऊ गांव के राहुल मिश्रा,अखिलेश शुक्ला मनीष तिवारी ने बताया कि पूर्वी माता मंदिर पर पूर्व कई वर्षो से हर वर्ष गांव और क्षेत्रीय लोगो की सुख समृद्धि के लिए परंपरा के अनुसार हवन पूजन कराया जाता है।इस पूरे आयोजन को पंडित रमेश मिश्रा ने पूर्ण कराकर सुख समृद्धि की कामना कर आए क्षेत्रीय लोगो को प्रसाद वितरित किया।इस मौके पर मुख्य रूप से विनीत मिश्रा बाबू यादव,गुड्डू यादव,गोपाल बाजपेयी सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।

सिसेण्डी मे गणपति बप्पा की स्थापना,बच्चो ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति

सिसेण्डी मे बृद्धेश्वर महादेव मंदिर के निकट गणपति की स्थापना की। भव्य पंडाल मे भव्य झाक सजाई गई। कार्यक्रम का संचालन कर रहे सरविन्द दिवाकर, दशरथ दिवाकर व सुशील दिवाकर ने बताया पाच दिनो तक बप्पा का पूजन आरती व बच्चो की प्रस्तुति चलेगी। कार्यक्रम के पहले दिन छोटे बच्चे क्षमा, निधी, दुर्गा, देवांशिका, काव्या, कनक, आराध्या, माही, दिव्या, रूद्राक्ष, अभिषेक, विराट व चमन ने भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओ को प्रस्तुत किया। कोई बच्चा श्रीकृष्ण, राधा, सुदामा आदि का रूप धारण कर भक्तो का मन मोह लिया।

व्यापारी के गोदाम से लहसुन व प्याज भरी बोरिया चोरी का खुलासा,चार गिरफ्तार

मोहनलालगंज पुलिस ने एक सप्ताह पहले व्यापारी के गोदाम से लहसुन व प्याज भरी बोरिया चोरी होने की घटना का सोमवार को खुलासा करते हुये चार चोरो को गिरफ्तार किया।घटना में प्रयुक्त मारूति कार व पैसे भी बरामद किये है।पुलिस ने शातिर चोरो को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया क्षेत्र के खुजौली राजकीय बाजार में बने व्यापारी मो०जुनैद के सब्जियो के गोदाम का ताला तोड़कर बैखोफ चोर पांच-पांच लहसुन व प्याज की बोरिया चुरा ले गये थे।पीड़ित व्यापारी की तहरीर पर अज्ञात चोरो पर मुकदमा दर्ज कर खुलासे के लिये पुलिस की टीमो को लगाया गया था।पड़ताल में जुटी पुलिस टीमो ने सौ सीसीटीवी कैमरो की फुटेज खगांलने के बाद चोरी की घटना में प्रयुक्त मारूति कार का नम्बर ट्रेस कर चार शातिर चोरो को पुलिस टीम ने सोमवार को धर दबोचा।पुछताछ में चोरो ने अपना नाम पकंज कश्यप,राम कुमार यादव उर्फ गुल्लू,दीपू यादव निवासीगण खुजौली थाना मोहनलालगंज बताया।शातिर चोर ने बताया गोदाम से लहसुन व प्याज की घटना को गांव में रहने वाले अनुपम उर्फ सत्यम को पैसो का लालच देकर उसकी मारूति वैगन कार से अजांम दिया था।चोरी के समय अभिषेक कार चला रहा था।जिसके बाद पुलिस ने अभिषेक को भी गिरफ्तार किया।पुलिस ने घटना में प्रयुक्त वैगनआर कार समेत 4560रूपये बरामद किये।पुलिस ने चोरो को बरामद माल समेत न्यायालय में पेश किया,जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया।

दो जुआरी गिरफ्तार,ताश के पत्ते व पैसे बरामद

मोहनलालगंज पुलिस ने जीत हार की बाजी लगाते हुये जुआ खेलते हुये दो जुआरियो को सोमवार को गिरफ्तार किया।पुलिस ने मौके से 52अदद ताश के पत्ते व 710रूपये भी बरामद किये।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया थाना क्षेत्र के सिसेंडी गांव के बाहर एक बाग में काफी दिनो से जीत-हार की बाजी लगाते हुये जुआ खेलने की शिकायत मिल रही थी,सोमवार को पुलिस टीम ने मौके पर छापेमारी की तो मौके पर मौजूद जुआरी भगाने लगे पुलिस ने दो जुआरियो अमृतलाल निवासी हुलासखेड़ा व सनी निवासी सिसेंडी को गिरफ्तार कर फड़ से 52अदद ताश के पत्ते व 710रूपये बरामद किया।पुलिस ने दोनो जुआरियो पर सार्वजनिक जुआ अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज कर चालान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *