Breaking News

सरोजनीनगर:पीएम मोदी का जन्मदिन पर 116 लाभार्थियों को मिली आवास की चाबी,क्लिक करें और खबरें

-हर्षोल्लास के साथ मना पीएम मोदी का जन्मदिन

  • REPORT BY:A.K.SINGH ||EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में भी पीएम के जन्मदिन पर अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए।

विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की तरफ से सुबह लोकबन्धु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में मरीजों के बीच फल बंटवाये गए। विधायक की टीम ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 के अंतर्गत बंगला बाजार स्थित चन्द्रिका देवी मंदिर में सफाई की और तारा शक्ति निःशुल्क रसोई के माध्यम से प्रसाद वितरित किया।

सरोजनीनगर ब्लाक में आयोजित कार्यक्रम में पीएम के जन्मदिन के अवसर पर विधायक राजेश्वर सिंह की टीम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ( ग्रामीण) के 116 लाभार्थियों को घरों की चाबी बांटी गयी। साथ ही हजरतगंज स्थित सरदार पटेल प्रतिमा प्रांगण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नरेंद्र मोदी की जीवनी पर आधारित प्रदर्शनी का लोकार्पण किया गया, इस दौरान विधायक डॉ. सिंह की टीम भी मौजूद रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन और विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर ग्राम रामचौरा में श्रीकृष्ण कोटेदार द्वारा दंगल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दंगल कार्यक्रम में विधायक की टीम ने उपस्थित होकर पहलवानों को प्रोत्साहित और पुरस्कृत किया। इसके अलावा विधायक की टीम ने ग्राम पंचायत ऐन, कंजीखेड़ा, गढ़ी चुनौटी में भाजपा सदस्यता अभियान संचालित कर युवाओं को विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा की सदस्यता दिलाई।

बनी के सई नदी में पुल से कूदी युवती का नहीं मिला शव

-दिन भर स्टीमर से खोजती रही गोताखोरों की टीमें, नहीं मिली सफलता

बंथरा थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक युवती ने लखनऊ कानपुर हाईवे सड़क पर सई नदी के ऊपर बने पुल से छलांग दी और नदी में डूब गई। पुलिस एवं पीएसी के गोताखोरों की टीम लगातार डूबी युवती को ढूंढने का प्रयास कर रही हैं ,लेकिन उसका अभी तक कोई पता नहीं चला सका।

बंथरा थाना क्षेत्र की ग्राम सभा बनी में सुबह लगभग दस बजे सई नदी के ऊपर बने पुल से नदी में कूद गई, जब-तक लोग कुछ समझ पाते और बचाने का प्रयास करते तब तक पानी का बहाव तेज होने के कारण युवती दूर निकल गई थी और पानी में डूबकर नीचे बैठ गई। बताया जाता है कि कुछ महिलाएं उसी समय पुल जा रही थी जिन्होंने युवती को एक विक्रम से जो लखनऊ कानपुर तरफ कानपुर की ओर जा रहा था उतरते हुए देखा और नदी में तुरंत छलांग लगाई गई थी।हल्के के दरोगा धीसूराम सरोज ने बताया कि ई-रिक्शा चालक सुनील सिंह पुत्र रघुराज सिंह ग्राम सभा निबहरी थाना सोहरामऊ जनपद उन्नाव ने किसी व्यक्ति को डूबते हुए पानी में देखा था तीन बार पानी में ऊपर नीचे होने के बाद वो दिखाई नहीं दी। सूचना मिलने के बाद लखनऊ उन्नाव दोनों जनपदों बंथरा सोहरामऊ थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना जानकारी होने के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ पुल के ऊपर और नीचे नदी के आसपास इकठ्ठा हो गई। गोताखोर स्टीमर से डूबी हुई युवती को खोने में लगें हैं, परन्तु सफलता नहीं मिली।

बंथरा थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, पीएसी की तीनों टीमें मौके पर नदी में शव ढूंढने में लगी रही लेकिन नहीं मिला, रात होने की वजह गोताखोरों की टीमें वापस चलीं गईं हैं कल सुबह फिर आयेंगी।

नगर निगम ने दस करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त,अवैध कब्जेदारों में मची खलबली

नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देश पर अवैध कब्जेदारों पर बड़ी कार्यवाही गई की है।अवैध कब्जेदारों पर यह कार्यवाही  सरकारी भूमियों और संपत्तियों को अवैध कब्ज़ा मुक्त करवाये जाने को लेकर की गई है।मंगलवार को अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव  की पहल पर प्रभारी अधिकारी समपत्ति संजय यादव एवं उप जिलाधिकारी सचिन वर्मा ने ग्राम बिजनौर तहसील सरोजनी नगर की नगर निगम में निहित भूमि 2157, 2158, 2167, 2168 व 2176 कुल क्षेत्रफल 93934 वर्ग फिट भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया गया।

अभियान तहसीलदार नगर निगम अरविंद पांडेय एवं नायब तहसीलदार नगर निगम नीरज कटियार, लेखपाल राजस्व जितेंद्र प्रकाश एवं लेखपाल नगर निगम संदीप यादव व अनूप गुप्ता और नगर निगम के प्रवर्तन दल एवं 296 टीम ने मौके पर शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग किया। खाली कराई गई भूमि की बाजारू कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *