Breaking News

मोहनलालगंज:पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओ ने किया रक्तदान,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA || EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिवस पर मोहनलालगंज सीएचसी में मगंलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गय।भाजपा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी व प्रदेश महामंत्री सजंय राय ने किया।जिसके बाद भाजपा पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने रक्तदान किया।मुख्य अतिथि भूपेंद्र सिंह चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि “पूरी दुनिया में भारत का डंका अगर बजाने वाला कोई है तो वह प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी हैं। पीएम मोदी ही दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व कर रहे हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी भारत माता के सम्मान के लिए पूरी दुनिया में काम कर रहे हैं। हम सब जानते हैं कि हमारी भारत माता की धरती पर ही कश्मीर में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान थे। आपके घर, जमीन पर कोई कब्जा करके झंडा फहराए और बोले हम ही मालिक हैं तो इसे कोई सहन नहीं कर सकता है।”उन्होंने आगे कहा“कांग्रेस के कारण पिछले 75 वर्षों से अनुच्छेद 370 कश्मीर में था। नरेद्र मोदी की सरकार ने आते ही देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान का अंत कर दिया। यही नरेंद्र मोदी का नेतृत्व है। पूरी दुनिया में भारत का सिर ऊंचा रहे, इस बात को अगर कोई लेकर चल रहा है तो वह पीएम मोदी हैं। वह महान नेता हैं। रक्तदान, महादान हैं।प्रदेश महामंत्री सजंय राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी स्वामी विवेकानंद का दूसरा स्वरूप हैं। स्वामी विवेकानंद ने भविष्यवाणी की थी कि 21वीं सदी भारत की होगी। आज 21वीं सदी के भारत के निर्माता भगवान विश्वकर्मा की संतान हैं।इस मौके पर यूपीसीएलडीएफ के पूर्व चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष धीरु पांडे, ब्लाक प्रमुख ओमप्रकाश शुक्ला,भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ जिला संयोजक अशोक तिवारी,जिलामंत्री हंसराज रावत,व्यापार मंडल अध्यक्ष सत्यम पांडे, भाजपा नेता शम्भूनाथ पांडे, मंडल अध्यक्ष चक्रवीर सिंह, आशुतोष शुक्ला,मनीष तिवारी,आशीष द्विवेदी समेत काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ढोल-नगाड़े के साथ बप्पा की विदाई लोगो ने चखा प्रसाद

ढोल-नगाड़ों की गूंज और सैकड़ों आवाजों में एक साथ लगते गणपति बप्पा मोरया, मंगलमूर्ति मोरया व अगले बरस तू जल्दी आना, के जयकारे के साथ मंगलवार को बप्पा की विदाई के साथ गणपति विजर्सन के अवसर पर अर्जुनगंज के सरसवां से गोमती तट शहीद पथ तक शोभा यात्रा निकाली गई। सरसवां निवासी श्रद्धा सिंह चौहान के द्वारा आयोजित गणपति विसर्जन की शोभायात्रा के दौरान सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने विसर्जन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सुबह सर्वप्रथम बप्पा की पूजा की गई, जिसके बाद आरती और शोभायात्रा का समापन शहीदपथ स्थित गोमती तट पर हुआ। इस दौरान सारे रास्ते श्रद्धालु बप्पा के जयकरों के साथ नाचते गाते गोमती तट तक पहुंचे। जहां सभी ने बप्पा से अगले बरस जल्दी आने की कामना करते हुए उनका विसर्जन किया। इस मौके पर पन्ना सिंह, मोती सिंह, अखिलेश अवस्थी, लवलेश अवस्थी, विनोद कुमार, जय सिंह यादव, श्रध्दा सिंह सूरज शर्मा समेत भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

सिसेण्डी के विशाल दंगल मे पहलवानो ने दिखाए दावपेच

सिसेण्डी मे ऐतिहासिक विशाल दंगल का आयोजन किया गया जिससे स्थानीय व बाहर से आए पहलवानो ने जोर अजमाईस की।
वर्षो से बंद सिसेण्डी के ऐतिहासिक दंगल का पुनः शुभारम्भ किया गया। यह ऐतिहासिक दंगल अनंत चौदसी के दिन आयोजित होता रहा है। दंगल का आयोजन गाँव के लोगो के सहयोग से आयोजित किया गया। दंगल मे बनारस, उन्नाव, रायबरेली के व स्थानीय पहलवानो ने कुश्ती लडकर अपने अपने दावपेच दिखाए। दंगल मे कुल पैतिस कुश्तिया हुई। अंतिम कुश्ती सालेह नगर के मोहित व रायबरेली के कमाण्डो के बीच हुई जिसमे मोहित ने कमाण्डो को हराकर इक्कीस सौ रूपये का नगद पुरस्कार जीता।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश और सांकेतिक चाबी वितरित

-ब्लॉक में केक काटकर मनाया गया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

मोहनलालगंज ब्लॉक सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत गृह प्रवेश, सांकेतिक चाबी वितरण, स्वीकृति पत्र और आवास सर्वेक्षण 2024-25 से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे पिछले वर्ष के पूर्ण आवासों के तहत 25 ग्राम पंचायतो के 116 लाभार्थियों को आमंत्रित कर सांकेतिक चाबी वितरित की गई।कार्यक्रम में वर्तमान सत्र के लिए आवंटित लक्ष्य के अनुसार 9 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए गए। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मोहनलालगंज ब्लॉक में केक काटा गया और ब्लॉक प्रमुख व क्षेत्रीय प्रधानों ने एक – दूसरे को केक खिलाकर बधाई दी।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख ओम प्रकाश शुक्ला विन्धेश्वरी, विशिष्ट अतिथि भाजपा जिला महामंत्री रामलाल वर्मा, ग्राम प्रधान ललित शुक्ल, अभय दीक्षित, शैलेंद्र पाल, विनोद साहू व बीडीसी उपस्थित रहे। उक्त कार्यक्रम को खण्ड विकास अधिकारी आशुतोष कुमार श्रीवास्तव द्वारा सम्पन्न कराया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *