Breaking News

सरोजनी नगर:बंथरा थाना क्षेत्र में सरकारी लकड़ी को काटकर बेच रहे लकड़ी माफिया,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:A.S.CHAUHAN || EDITED BY:AAJ NATIONAL NEWS DESK

लखनऊ।राजधानी के  बंथरा थाना क्षेत्र में लकड़ी माफिया बिना परमिशन के आम लोगों के प्रतिबंध पेड़ों को औने-पौने दामों में खरीद कर और वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों से सांठ-गांठ करके सफाया कर रहे है, यह तो अब कुछ खास नहीं बल्कि आम बात हो गई है। लेकिन वन विभाग की लकड़ी को लकड़ी माफिया काटकर चोरी से नहीं बल्कि दिन के उजाले में सीना जोरी से काटकर बेच रहे हैं, यह जरूर हैरान कर देने वाली बात है, लेकिन यह हकीकत है,जिसकी सच्चाई यह तस्वीर बयां कर रही है।

बंथरा थाना क्षेत्र के नारायनपुर फतेहगंज मार्ग पर शनिवार की शाम लगभग 6:10 बजे पिक-अप में लदी बबूल की लकड़ी जो अमावा में काफी क्षेत्र फल में फैले जंगल से काटकर लकड़ी माफिया बेचने के लिए ले जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि सादुल्लाह नगर, कंजा खेड़ा में खुली अवैध लकड़ी की अड्डियों पर इन लड़कियों की बिक्री लकड़ी माफियाओं द्वारा की जाती है।

सूत्र यह भी बताते हैं कि यह सरकारी बाबुल सहित अन्य लकड़ियों की कटान वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की मिली भगत से की जाती है जिससे सरकारी राजस्व को बड़ी क्षति पहुंची है। परंतु विभाग के भ्रष्ट जिम्मेदार लोग चंद पैसों के लालच में इस सरकारी संपत्ति को भी नहीं बख्श रहे हैं और लकड़कटों से मिलकर सफाया करने पर पूरी तरह अमादा है।इस मामले को लेकर सरोजनी नगर रेंजर। डीसी पंथ ने बताया कि इस संबंध मुझे कोई जानकारी नहीं है उधर के मेरे विभाग के लोगों ने भी कुछ नहीं बताया।

दबंग ने विधुत एवं संविदा कर्मियों पर किया हमला
-शरीर पर कई आयें चोट के निशान, आरोपी की तलाश कर पुलिस

बंथरा थाना क्षेत्र के बनी पावर हाउस के अंतर्गत कटिया चेकिंग के दौरान एक विधुत कर्मचारी व संविदा कर्मी के साथ दबंग ने मार-पीट की जिसके चलते उनके शरीर में चोटे आई हैं। कर्मचारी ने बंथरा थाने पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। थाना क्षेत्र के मेमौरा स्थित ननकी खेड़ा गांव में पावर हाउस से संबंधित अवर अभियंता टीम के साथ मॉर्निंग रेड अभियान के अंतर्गत सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे चेकिंग कर रहे थे, इसी बीच जब वो गांव के वीरेंद्र यादव पुत्र सुंदर यादव के घर पर चेकिंग के लिए पहुंचे तो उन्हें खंभे से मीटर तक कई जगह केवल कटा हुआ दिखाई दिया। विद्युत कर्मचारी अनूप गौतम के अनुसार अवर अभियंता के कहने पर जब उसने केवल बदलने के लिए खंभे पर चढ़ना चाहा इसी दौरान पीछे से वीरेंद्र यादव द्वारा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलौज के साथ धारदार हथियार से हमला कर दिया गया, जिससे अनूप व संविदा कर्मी संजय पुत्र महादेव के शरीर पर कई चोटें भी आई हैं। मारपीट के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया जिसके बाद कर्मचारी द्वारा 112 नंबर पुलिस को सूचना देने के साथ स्थानीय थाने पर लिखित तहरीर दी है। थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की छानबीन कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *