Breaking News

लखीमपुर-खीरी:पुलिस उपाधीक्षक महक शर्मा को सौपी गई निघासन की जिम्मेदारी,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:MAHI/AAJNATIONALNEWS  || EDITED BY:AAJ NATIONAL NEWS DESK

लखीमपुर-खीरी। नवागंतुक पुलिस उपाधीक्षक महक शर्मा को मिला क्षेत्राधिकारी निघासन का चार्ज। पुलिस अधीक्षक खीरी गणेश प्रसाद साहा ने पुलिस कार्यालय पर उपाधीक्षक महक शर्मा को स्टार लगाकर निघासन सर्किल की जिम्मेदारी सौंपी है। क्षेत्राधिकारी निघासन के साथ साथ महिला कर्मचारियों का महक शर्मा को नोडल अधिकारी मिशन शक्ति का बनाया है। नवागंतुक क्षेत्राधिकारी महक शर्मा को अलीगढ़ में प्रशिक्षण पूरा करने के बाद जिला खीरी में नवीन तैनाती दी गई है। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह भी मौजूद रहे।

बाढ़ व कटान की विभीषिका से निपटने की रणनीति पर गहन मंथन,आयुक्त लखनऊ मंडल ने विकास भवन के सभागार में की बैठक

सोमवार को आयुक्त लखनऊ मंडल डॉ रोशन जैकब खीरी पहुंची। आयुक्त ने विकास भवन सभागार में जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन, सिंचाई महकमें के आला अफसरों संग अगले वर्ष बाढ़ व कटान की विभीषिका से निपटने की रणनीति पर गहन मंथन किया। बैठक में विधायक योगेश वर्मा, रोमी साहनी, मंजू त्यागी, विनोद शंकर अवस्थी, अमन गिरी, शशांक वर्मा, अपर आयुक्त (प्रशासन) राधेश्याम, एडीएम संजय कुमार सिंह, अधीक्षण अभियंता (बाढ़ खंड) धर्मेंद्र कुमार सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त डॉ रोशन जैकब ने अगले वर्ष के लिए जिले में बाढ़ व कटान से निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियो को समयबद्धता से पूरी करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने अफसरो से जाना कि बाढ़, कटान से बचाव के लिए क्या-क्या प्रस्ताव तैयार है और उनकी आवश्यकता, प्रासंगिकता भी पूछी। जनप्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर सुनिश्चित कराए कि कोई भी जरूरी प्रस्ताव न छूटने पाए। अधीक्षण अभियंता (बाढ़खंड) धर्मेंद्र कुमार को निर्देश दिए कि पानी सूखने के बाद त्वरित गति से स्टडी करवाने, प्रस्ताव बनाने के साथ ही स्वीकृति मिलते ही जल्द काम शुरू करवाए जाए। नदी को स्वरूप में लाने के लिए ड्रेजिंग जरूरी है। अधीक्षण अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि जनवरी से काम शुरू करना है। सभी जरूरी प्रक्रियाए दिसंबर तक अनिवार्य रूप से पूरी करवाए। प्रभावित गांव में खुली बैठक में दें सर्वे की जानकारी आयुक्त आयुक्त डॉ रोशन जैकब ने जिले की सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों की गहन समीक्षा भी की। सभी प्रभावित परिवारों को अनिवार्य रूप से राहत किट प्रदान किए जाने के निर्देश दिए। सुनिश्चित कराए कि कोई भी प्रभावित परिवार राहत किट पाने से वंचित न रहने पाए।निर्देश दिए कि बाढ़ से हुए नुकसान के लिए सरकार से अनुमन्य मुआवजा प्रदान करने के उद्देश्य से कराए गए सर्वे में रकबे के आकलन को ग्रामसभा की खुली बैठक में पढ़कर सुनाए। डीपीआरओ को निर्देश दिए कि सभी प्रभावित गांवों में तिथियां तय करके बैठके प्रस्तावित करें, जिसमें राजस्व निरीक्षक, लेखपाल किए आकलन को पढ़कर सुनाएं। इस मौके पर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल, सी0डी0ओ0 अभिषेक कुमार, पी0डी0 एस0एन0 चैरसिया, डी0सी0 मनरेगा विपिन कुमार चैधरी सहित आदि मौजूद रहे।

अग्रवाल नवयुवक संघ ने  किया रक्तदान

श्री महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्रवाल नवयुवक संघ खीरी द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता में शतरंज, क्रिकेट, बैडमिंटन, प्रतियोगिता आदि प्रतियोगिताएं विभिन्न दिवसों में आयोजित की गई। अध्यक्ष अनुभव अग्रवाल.,सचिव शुभम अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अविनाश अग्रवाल के नेतृत्व में संस्था के अन्य सदस्यों के सहयोग से मारवाड़ी मंदिर के प्रांगण में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। दोपहर तक पच्चीस यूनिट ब्लड एकत्र किया गया। संस्था के पदाधिकारियों ने बताया कि 50 यूनिट ब्लड एकत्र करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । इस अवसर पर श्री अग्रवाल मारवाड़ गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ,सचिव रामचंद्र, कोषाध्यक्ष महेश अग्रवाल सदस्य रघुनाथ प्रसाद अग्रवाल सहित आदि मौजूद रहे।

पत्रकार की माॅ का निधन

गोला गोकर्णनाथ एवं ग्राम गफ्फार नगर के निवासी  पत्रकार सूर्य प्रकाश मिश्रा पुत्र श्री बृजेश कुमार मिश्रा की माता मीना मिश्रा का 63 वर्ष की आयु में मंगलवार की सुबह निधन हो गया है। उन्होंने सुबह करीब 04रू00 बजे अंतिम सांस ली। उनकी तबीयत पूर्व से ही खराब चल रही थी और काफी इलाज के बाद मंगलवार, दिनांक 17 सितंबर 2024 की सुबह उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनते ही परिवार और करीबी रिश्तेदारों में शोक की लहर दौड़ गई। पत्रकार की माता के निधन की खबर से क्षेत्रीय मीडिया जगत में शोक छा गया। कई पत्रकार साथियों ने उनके आवास पर पहुंचकर, तो कई ने फोन के माध्यम से हाल जाना और दुख की घड़ी में हौसला अफजाई करते हुए गहरी संवेदना व्यक्त की। दिवंगत मीना मिश्रा अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गई हैं। उनका सरल और मृदुभाषी स्वभाव हमेशा सभी के दिलों में रहेगा। उनके निधन से परिवार तथा करीबियों एवं रिश्तेदारों को बड़ी क्षति हुई है, जिसे भरपाना मुश्किल है। उनका अंतिम संस्कार 17 सितंबर दिन मंगलवार को फर्रुखाबाद में गंगा जी के किनारे विधि-विधान पूर्वक किया गया। उनका दशवां संस्कार दिनांक 27 सितंबर दिन शुक्रवार को गोला गोकर्णनाथ के तीर्थ मंदिर पर, तथा तेरहवीं दिनांक 28 सितंबर दिन शनिवार को उनके गोला गोकर्णनाथ स्थित निज निवास स्थान पर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *