Breaking News

LUCKNOW:यूपी एसटीएफ ने इंदिरा नगर थाना क्षेत्र से दबोचे सरगना सहित छह धोखेबाज

-दोपहिया वाहनों के फाइनेन्स में फर्जीवाड़ा कर करते थे करोड़ो रुपये की धोखाधड़ी,बीस दो पहिया वाहन बरामद

लखनऊ। दोपहिया वाहनों के फाइनेन्स में फर्जीवाड़ा कर करोड़ो रुपये की धोखाधड़ी करने वाले गैंग के सरगना समेत छह सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने लखनऊ कमिश्नरेट के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।जिनके पास से बीस दो पहिया वाहन बरामद हुए है।

एडीजी यूपी एसटीएफ/कानून व्यवस्था अमिताभ यश ने बताया कि पकड़े गए आकिब खान और अभिषेक सिंह व  मो 0 इब्राहिम तथा जुनैद खान और अब्दुल दानिश खान तथा मो ० उस्मान उर्फ बाबू सभी लखनऊ के रहने वाले है।इनके पास से दो पहिया वाहनों के अलावा छह मोबाइल और नकद 9570 रुपए बरामद हुए है।पकड़े गए आरोपी अभिषेक ( हीरो फाइनेंस ) तथा शशांक श्रीवास्तव ( चोला मण्डलम बैंक में एक्जीक्यूटिव ) के साथ मिलकर यह काम करते हैं । जिसमें मो ० इब्राहिम किसी गरीब और बेरोजगार आदमी को विश्वास में लेकर उसके आधार कार्ड की व्यवस्था करता है तथा उसे आकिब खान को देता है ।

एडीजी यूपी एसटीएफ/कानून व्यवस्था अमिताभ यश ने बताया कि आकिब खान उस आधार कार्ड को इस प्रकार एडिट करके हुए फर्जी पता दर्ज कर देता है कि बैंक वाले उस पते को खोज न पायें । यदि किसी तरह वह उस फर्जी पते पर पहुंचे भी तो उन्हें वह आदमी व वाहन न मिले । इसके लिए आकिब खान अलग अलग साइबर कैफे से आधार कार्ड की एडिटिंग करता हैं । आकिब खान उस एडिट किये हुए आधार कार्ड को लेकर अभिषेक सिंह को देता है । जिस पर अभिषेक सिंह आकिब को बताता है कि वह किस शोरूम पर जाकर मोटरसाइकिल और स्कूटी फाइनेंस करवा सकता है।

एडीजी यूपी एसटीएफ/कानून व्यवस्था अमिताभ यश ने बताया कि आकिब उस शोरूम पर जाता है जहां से अभिषेक तथा शशांक श्रीवास्तव के कारण आसानी से फाइनेंस हो जाता है और मोटरसाइकिल और स्कूटी तुरन्त मिल जाती है । आकिब उस मोटरसाइकिल और स्कूटी को लेकर मो ० इब्राहिम , जुनैद खान , अब्दुल दानिश को दे देता है । जिसके बाद मो 0 इब्राहिम , जुनैद खान , अब्दुल दानिश उन मोटरसाइकिल और स्कूटियों को अलग अलग जिलों में वास्तविक दाम से कम दाम पर बेच देते हैं ।पकड़े गए सभी आरोपियों को राजधानी के थाना इन्दिरानगर में दाखिल कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *