Breaking News

सरोजनीनगर:बिजली करंट की चपेट में आकर दो गायों की मौत,क्लिक करें और भी खबरें

-लोग विद्युत विभाग के जिम्मेदारों के मिलाते रहे मोबाइल फोन, किसी ने नहीं किया रिसीव 

लखनऊ। बिजली विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की लपरवाही से सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में बिजली करंट की चपेट में आने से दो गायों की दर्दनाक मौत हो गई।घटित घटना की सूचना देने के लिए स्थानीय लोग विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को मोबाइल फोन मिलाते रहे लेकिन किसी ने घंटों मोबाइल फोन रिसीव नहीं किया। शुक्रवार को सरोजनीनगर के स्कूटर इंडिया चौराहे पर रखें विद्युत ट्रांसफार्मर के चारों तरफ करंट फैलने से वही ट्रांसफार्मर के पास हरा चरने के लिए चल रही और गायों को करंट लग गया दोनों गाय तड़पने लगी और देखते ही देखते उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना देने के लिए विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता उपखंड अधिकारी अवर अभियंता और क्षेत्रीय कर्मचारीयों को मोबाइल फोन मिलाया लेकिन किसी ने भी रिसीव करना उचित नहीं समझा। लोगों का कहना है कि लगभग दो घंटे तक किसी भी जिम्मेदार ने मोबाइल फोन नहीं उठाया अगर समय रहते बिजली विभाग द्वारा बिजली की सप्लाई बंद कर दी जाती तो शायद मृतक गायों की जान बच जाती। लोगों का यह भी आरोप है कि नगर निगम के द्वारा भी लापरवाही की जा रही है जिसकी वजह से यह गाय लखनऊ कानपुर हाईवे पर घूमती हुई नजर आती है और अक्सर इसी प्रकार दुर्घटना का शिकार हो जाती हैं।

पुश्तैनी जमीन पर जाने से मना कर रहे दबंग, मुकदमा दर्ज

सरोजनीनगर थाने पर डा0 नितिन सेठ पुत्र स्व० राकेश कुमार सेठ निवासी रुबी हाउस माडल हाउस थाना कैसरबाग लखनऊ ने मुकदमा दर्ज कराया है कि मेरी एक पुश्तैनी जमीन मीरानपुर पिनवट थाना सरोजनीनगर में है। मैं अक्सर अपनी भूमि पर आया करता हूँ। मुझे अक्सर पिनवट की ही रहने वाले राजेन्द्र अक्सर गाली गलौज किया करते है। राजेन्द्र और वीरेन्द्र जो खुद को यही का रहने वाला बताते है कि कहते है अगर अब इस जमीन के आस पास दिखाई दिए तो जान से मार देगे। मुझे लगातार फोन करके जान माल की धमकी दी जा रही है और कहा जा रहा है कि यदि जमीन पर आना जाना करोगे तो अपने साथ साथ परिवार से भी हाथ धो बैठोगे। थाने की पुलिस मामले की छानबीन कर रही।

एसडीएम की मौजूदगी में करोड़ों की जमीन कराई गई खाली

शुक्रवार को सरोजनीनगर तहसील क्षेत्र एंटी भू-माफिया अभियान के तहत प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाकर करोड़ों रुपए की जमीन कब्जा मुक्त करवाई।

उपजिलाधिकारी सरोजनीनगर फाल्गुनी सिंह की मौजूदगी में राजस्व टीम के साथ सरोजनीनगर की ग्राम सभा कल्ली पश्चिम में ऊसर के रूप में दर्ज भूमि जिसका कुल रकबा 3. 749 हेक्टर जिसका बाजार मूल्य लगभग चार करोड़ 55 लाख 28000 रुपए है जिसपर से अवैध कब्जा हटाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *