LUCKNOW CRIME NEWS:कृष्णानगर व आशियाना में दो लोगो ने फांसी लगाकर दी अपनी जान,क्लिक कर देखें और भी खबरें

पुलिस नें शवों को कब्जे में लेकर शुरू की जांच पड़ताल

लखनऊ।राजधानी के आशियाना व कृष्णा नगर थाना क्षेत्रों के अलग-अलग स्थानों पर दो लोगो ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आत्महत्या के कारणों की जांच करने में जुटी है।आशियाना थाना क्षेत्र के 2 / 027 रश्मिखण्ड के रहने वाले जय सिंह के पुत्र सुमित सिंह ने बीती रात्रि करीब चार बजे अपने कमरे में लगी खिड़की से बेल्ट का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।जय सिंह का कहना था कि उनका लड़का डिप्रेशन का मरीज था और डिप्रेशन में आकर फांसी लगा लिया है । इसमें किसी का कोई दोष नहीं है ।घटना की सूचना पाकर थाना आशियाना के एसआई कमल नयन राजपूत ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।उन्होंने बताया कि मृतक ग्रेजुएट था और बेरोजगार था । नौकरी न मिलने के कारण डिप्रेशन में था ।उन्होंने ने बताया कि मृतक अविवाहित था।इसके अलावा राजधानी के थाना कृष्णानगर के कनौसी गांव के ओशो नगर कालोनी के रहने वाले करूणेश राय उम्र करीब 36 वर्ष सुबह को अपने कमरे का दरवाजा अन्दर से बन्द करके छत में लगे पंखे के कड़े से दुपट्टे का फंदा बनाकर फासी लगा लिया।घर वाले उसे उतारकर आनन फानन में लोकबन्धु हॉस्पिटल ले गए।डॉक्टरों ने उसे देखा तो वह मृत था।अस्पताल प्रशासन ने इस घटना की सूचना थाना कृष्णानगर पुलिस को दी।अस्पताल प्रशासन की सूचना पर मौके पर पहुंचे एस आई ने पहुंच कर कागजी कार्रवाई शुरू की।एसआई ने बताया कि मृतक करुणेश राय  घर पर ही प्रिंटिंग प्रेस की दुकान चलाता था । मृतक के एक लड़का व एक लड़की है ।आशियाना व कृष्णा नगर में हुई दोनो घटनाओं की पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है।पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति स्पष्ठ हो सकेगी।

लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने पकड़े एक दर्जन वांछित

राजधानी की पुलिस कमिश्नरेट ने विभिन्न थाना क्षेत्रों से करीब एक दर्जन वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है।पकड़े गए वांछित अपराधी लंबे समय से फरार होकर पुलिस को चकमा दे रहे थे।पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर की माने तो बीती रात्रि थाना आशियाना पुलिस ने एक व थाना बीबीडी पुलिस ने एक व थाना दुबग्गा पुलिस ने तीन तथा थाना  गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने एक व थाना गुडम्बा पुलिस ने एक व थाना हसनगंज पुलिस ने एक व थाना मड़ियांव पुलिस ने एक व थाना महानगर पुलिस ने एक व थाना ठाकुरगंज पुलिस ने एक तथा थाना विभूतिखण्ड पुलिस ने एक वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है।पकड़े गए सभी वांछित पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय भेजे गए जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

.मदेहगंज में चल रहा था जुआ,5 गिरफ्तार

राजधानी के मदेहगंज थानाक्षेत्र में सट्टा खेलते पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।जिनके कब्जे से पुलिस ने हजारों रुपये की नकदी बरामद की है।मिली जानकारी के मुताबिक मदेयगंज थाने के सब इंस्पेक्टर अभय प्रताप सिंह को अवध वाटिका के पीछे खदरा में जुआ का अड्डा चलने की जानकारी हुई इस पर वह अपनी टीम के साथ पहुंच कर मो ० गुफरान व तूर आलम उर्फ शानू व राशिद खान व फिरोज अहमद उर्फ रीबू बंगाली व  पप्पू चड्डा को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 24 सट्टा पर्ची व 6770 रूपये नगद बरामद किया।

दो लोगो पर लगा गैंगेस्टर

राजधानी के मानक नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो लोगो पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।दोनो आरोपी गैंग बनाकर लगातार अपराध कर रहे थे। थाना मानकनगर के प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार ने बताया कि रायबरेली के कोतवाली क्षेत्र के छोटी बाजार के रहने वाले सलमान व न्यू हैदरगंज के रहने वाले  रिजवान के विरूद्ध यूपी गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गयी है ।यह दोनों अपराधी गैंग बनाकर अपराधों को अंजाम देते है।

.नहर के किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला 40 वर्षीय व्यक्ति का शव

राजधानी के पीजीआई थाना क्षेत्र के जगत खेड़ा गांव की नहर के किनारे चालीस वर्षीय ब्यक्ति का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से हड़कम्प मच गया।सूचना पर आनन फानन में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मौत का कारण तलाश करने में जुटी है।मिली जानकारी के मुताबिक थाना पीजीआई के जगत खेड़ा की रहने वाली लक्ष्मी के पति देशराज की मृत्यु हो गयी है । उसके पति देशराज कल शुक्रवार को साय कहीं चले गये थे वह लोग काफी खोजबीन किये पर नहीं मिले । आज शनिवार को सुबह करीब आठ बज उसके पति देशराज उर्फ पप्पू उम्र करीब 40 वर्ष का शव ग्राम जगतखेड़ा में पं 0 दीनदयाल पार्क के पीछे नहर के किनारे पटरी पर पड़ा मिला।पुलिस के मुताबिक उसका पति नशा करने के आदी थे।घटना की जानकारी होते ही पीजीआई थाने के एसआई  अवधेश कुमार चतुर्वेदी ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।उन्होंने बताया कि  मृतक सब्जी की दुकान लगाता था । मृतक के दो लड़के व एक लड़की हैं ।उन्होंने कहा कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण की पुष्टि होगी।हलाकि शव को देखते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई।मौत कैसे हुई।किसी ने हत्या की या फिर अपने आप मृत्यु हो गई।पुलिस समाचार लिखे जाने तक मौत के कारण का पता नही लगा सकी थी।

अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने किए गुडवर्क,दबोचे कई

-चोर व लुटेरों सहित पकड़ा गया तिरंगा यात्रा पर पत्थरबाजी करने वाला हिस्ट्रीशीटर

राजधानी के आशियाना व गाजीपुर तथा तालकटोरा व गुडम्बा पुलिस ने आज अलग अलग तरीके से गुडवर्क कर कई शातिर अपराधियो को दबोचा है।राजधानी की आशियाना पुलिस ने तिरंगा यात्रा में पथराव करने वाले हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सोनकर को गिरफ्तार किया है।जिसके विरुद्ध पीजीआई व आशियाना थाने में नौ मुकदमे दर्ज है।वही गाजीपुर पुलिस ने दो शातिर चोर कुलदीप रावत व कुलदीप राजपूत को गिरफ्तार जिनके कब्जे से चोरी का सामान भी बरामद किया है।पुलिस की माने तो पकड़े गए दोनो आरोपी चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके है।इसके अलावा राजधानी के तालकटोरा थाना क्षेत्र की पुलिस ने दो शातिर मोबाइल स्नेचर लूटेरों मोहम्मद शमीम व इकराम को गिरफ्तार किया है।जिनके पास से लूटी गई मोबाइल और एक हजार की नकदी बरामद की है।इसके अलावा गुडम्बा पुलिस एक शातिर चोर दीपक कुमार को गिरफ्तार किया है।जिनके कब्जे से तीन चोरी की टोंटी व एक दर्जन दीवाल के एंगल बरामद किया है।

संपत्ति विवाद में मारपीट, हवाई फायरिंग

राजधानी के गोसाईंगंज में शुक्रवार रात जमीन को लेकर चल रहे विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि दबंगों ने निर्माणाधीन दीवार गिरा दी। विरोध करने पर हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके पर एक खाली कारतूस भी बरामद हुआ है। कासिमपुर बिरुहा निवासी अरविंद का आरोप है कि वह मकान का निर्माण करा रहे हैं। निर्माणाधीन स्थल पर श्रवण कुमार अपना दावा जताता है। शुक्रवार रात में जन्माष्टमी की पूजा करने के बाद अरविंद सोने जा रहे थे। इसी बीच श्रवण अपने साथी अमर सिंह, मोहित व अन्य के साथ पहुंचे और दीवार गिरा दी। जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपियों ने मारपीट की। अरविंद का आरोप है कि श्रवण के पक्ष से मोहित सिंह ने हवाई फायरिंग की है। इंस्पेक्टर गोसाईंगंज के मुताबिक अरविंद की तहरीर पर श्रवण और उसके साथियों के खिलाफ जानलेवा हमला करने समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही  है।

दो लाख सर्जिकल मास्क सप्लाई का झांसा देकर ठगी   

डीसीपी के निर्देश पर हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुआ मुकदमा   

सहारा एस्टेट में रहने वाले मेडिकल व्यवसायी असलम शेरा को दो लाख सर्जिकल मास्क सप्लाई का झांसा देकर जालसाजों ने तेईस लाख रुपये की ठगी कर ली।ठगी का शिकार व्यवसायी ने  आर्थोमेटिक्स के नाम से मेडिकल उपकरण सप्लाई की फर्म बना रखी है।जिसका वह खुद मालिक है।ठगी का शिकार हुए व्यवसायी ने इस मामले की रिपोर्ट हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराई है।इंस्पेक्टर हजरतगंज अखिलेश मिश्रा ने बताया कि असलम का कहना है कि फरवरी 2020 में कोरोना महामारी शुरू हुई। इस दौरान उनके पास ओमान की परफेक्टर बिजनेस फर्म से दो लाख सर्जिकल मास्क का आर्डर आया। मार्केट में मास्क नहीं मिल रहे थे।आर्डर पूरा करने के लिए वह लगतार कई कंपनियों के संपर्क में थे। इस बीच हजरतगंज न्यू बेरी रोड स्थित तुषारिकाज फर्म से संपर्क किया। फर्म के सेल्समैन राहुल तिवारी के साथ मीटिंग हुई। उसने सप्लाई देने की बात कही। इसके बाद उसने फर्म के पार्टनर राजकुमार बाजपेयी से उसकीं मुलाकात कराई।मुलाकात के दौरान फर्म ने आर्डर पूरा करने का दावा किया पर भुगतान पहले मांगा। जरूरत होने के कारण पहले एक लाख रुपये राहुल के बताए गए खाते में डाले। फिर तीन मार्च 2020 को 22 लाख रुपये का भुगतान किया। राहुल ने वाट्सएप पर बिल्टी और अन्य दस्तावेज भेजे। उसने तीन दिन बाद सप्लाई बताए गए पते पर पहुंचाने का दावा किया।कई दिन बीत गई पर सप्लाई नहीं पहुंची। संपर्क कर पूछताछ की तो महीनों टाल मटोल करते रहे। उधर, आर्डर देने वाली कंपनी भी लगातार फोन कर रही थी। विरोध पर राहुल और उसके पार्टनर ने धमकी दी।पीड़ित ने इस मामले की जानकारी डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक को दी। डीसीपी ने तत्काल मामले का संज्ञान लेकर राहुल तिवारी, राजकुमार बाजपेयी और फर्म के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने  के निर्देश दिए जिसके बाद हजरतगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *