Breaking News

LUCKNOW:साढ़े ग्यारह बजे पुलिस अफसरों के कार्यालय में न मिलने से DGP नाराज

-डीजीपी मुख्यालय से जारी हुआ कड़ा पत्र,सीयूजी मतहतो को सौंपने वाले तथा लेट कार्यालय जाने वालो पर डीजीपी खुद रख रहे पैनी नजर

-करेंगे कड़ी कार्रवाई ,सिखायेंगे कड़ा सबक,टेलीफोन चेकिंग में अफसर कार्यालय में मौजूद नही मिले

लखनऊ।यूपी के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार के टेलीफोन चेकिंग में अफसर कार्यालय में मौजूद नही मिले।इससे डीजीपी अपने मातहतों की कार्यशैली से खासा नाराज है।वाही लोगो का यह भी मानना है कि जब डीजीपी की चेकिंग में अफसर मौजूद नही मिले तो आम जनता की समस्याओं के निराकरण की कौन कहे इस बात का अदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश के पुलिस अफसर समय से कार्यालय नही जाते।
डीजीपी की कड़ी नाराजगी के बाद उनके जनरल स्टॉफ अफसर के सभी विभागाध्यक्षों और कार्यालयाध्यक्ष को कड़ा पत्र लिखकर समय से कार्यालय में रहने की चेतावनी दी गई है।डीजीपी के जनरल स्टाफ अफसर एन रविंद्र ने लिखा है कि बुधवार इकतीस जुलाई को पुलिस महानिदेशक कतिपय अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता करना चाह रहे थे। परन्तु सम्बन्धित अधिकारी समय साढ़े ग्यारह बजे तक कार्यालय में उपस्थित नहीं मिले ।उन्होंने अफसरों से कहा है कि  कतिपय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समय से कार्यालय उपस्थित न होने से राजकीय कार्यों के सम्पादन में विलम्ब होता है । अच्छी कार्य संस्कृति के विकास एवं जन समस्याओं के निस्तारण हेतु समय से कार्यालय में उपलब्धता आवश्यक है।
डीजीपी के जनरल स्टॉफ अफसर एन रविंद्र ने कहा है कि इसको लेकर पुलिस महानिदेशक ने पूर्व में भी आयोजित गोष्ठियों के दौरान आवश्यक निर्देश दिये  हैं । शासनादेश के अनुसार समय से कार्यालय में उपस्थित होना आवश्यक है , जिसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।उन्होंने कहा कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुसार समय से कार्यालय में स्वयं उपस्थित होने एवं अपने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समय से कार्यालय में उपस्थित होने हेतु निर्देशित करते हुए कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।इस मामले को लेकर डीजीपी ने अब कड़ा रुख अख्तियार करने का मन बना लिया है।कार्यालय में समय से न पहुंचने और सीयूजी नंबर मातहतों को सौंपने वाले तथा सीयूजी नंबर खुद रिसीब न करने वाले अफसरों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के भी संकेत डीजीपी ने दिए है।इस तरह के अफसरों को उनकी टीम चिन्हित करने में जुटे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *