Breaking News

मोहनलालगंज:जनता को महफूज रखने के लिये सड़क पर उतरे ACP रजनीश वर्मा,कराया सुरक्षा अहसास,क्लिक करें और भी खबरें

-एसीपी ने पुलिस फोर्स संग पैदल गश्त कर परखी सुरक्षा व्यवस्था,व्यापारियो व ग्रामीणो से पूंछा हालचाल

लखनऊ।पुलिस कमिश्नर के आदेशों का शत प्रतिशत पालन हो और चोर उच्चको से इलाकाई जनता महफूज रहे तथा हर ओर नियमों का पालन हो कोई भी कानून को तोड़ने की जुर्रत न कर सके। इसको लेकर मोहनलालगंज सर्किल के एसीपी रजनीश वर्मा कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।वह स्वयं अपने सर्किल के थाना क्षेत्रो मे पुलिस फोर्स के साथ पैदल गश्त कर जनता को सुरक्षा का अहसास कराने के साथ पुलिस को अराजकतत्वों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दे रहे है,बुद्ववार की शाम एसीपी रजनीश वर्मा ने‌ मोहनलालगंज इंस्पेक्टर आलोक राव सहित भारी पुलिस बल के साथ मोहनलालगंज कस्बे में पैदल मार्च कर व्यापारियो समेत लोगो को सुरक्षा का अहसास कराने के साथ सुरक्षा व्यवस्था परखी और रास्ते में रुककर व्यापारियो व ग्रामीणो से सुरक्षा के बारे में जानकारी भी हासिल की।एसीपी ने पैदल गश्त के दौरान लोगो से सवांद कर पुलिस से जुड़ी उनकी समस्याओ के बारे में जानकारी ली।एसीपी ने अपने सर्किल के थानो के प्रभारियो को निर्देश दिए है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के लिए प्रतिदिन चेकिगं अभियान चलाने के साथ रात्रि गश्त करें।

जनप्रतिनिधियो के साथ डीसीपी ने की गोष्ठी

डीसीपी तेज स्वरूप सिंह ने दक्षिणी जोन पुलिस कार्यालय पर बुधवार को मोहनलालगंज विधायक अमरेश कुमार रावत व सरोजनीनगर विधायक प्रतिनिधि व मोहनलालगंज सासंद प्रतिनिधि समेत अन्य जनप्रतिनिधियो के साथ विचारो व सुझावो के आदान-प्रदान हेतु एक गोष्ठी आयोजित की ।गोष्ठी में डीसीपी ने जनप्रतिनिधियो द्वारा दिए गए सुझावो व विचारो पर अपेक्षित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। बैठक का मुख्य उद्देश्य जनप्रतिनिधियो के सुझाव व विचार का फीडबैक पुलिस को मिल सके तथा जनप्रतिनिधियो को पुलिस विभाग के कार्यो व कर्तव्य पालन में आने वाली चुनौतियो के बारे में अवगत कराया जा सके। इससे पुलिस व जनता के बीच की दूरी कम होगी और दोनों साथ मिलकर समाज को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था दे सकेंगे।

ज्वैलर्स का बीस लाख का सोना लेकर कारीगर हुआ फरार,मुकदमा दर्ज

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के एक ज्वैलर्स का बीस लाख कीमत का 300ग्राम सोना लेकर कारीगर एक माह पहले फरार हो गया।काफी खोजबीन के बाद भी कारीगर का पता ना चलने पर ज्वैलरी दुकान के मालिक ने पुलिस से बुधवार को शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।पीड़ित मालिक की तहरीर पर पुलिस कारीगर के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुट गयी हैं।
मोहनलालगंज कस्बे में स्थित आर के ज्वैलर्स के मालिक रजत गुप्ता ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया 2जून को उन्होने कारीगर आशीष कुमार निवासी अमीनाबाद,लखनऊ को बीस लाख कीमत का 300ग्राम सोना जेवर बनाने के लिये दिया था,पूर्व की तरह कारीगर दुकान आकर सोना ले जाकर जेवरात बनाकर दे जाता था,भरोसा होने के चलते उसने सोना फिर से दे दिया लेकिन उसके बाद से कारीगर दो तीन देने में जेवर बनाकर देने की बात कहकर टालता रहा ओर एक सप्ताह बाद ही अपना फोन स्वीच आफ कर सोने सहित फरार हो गया।काफी खोजबीन के बाद फरार कारीगर का अब तक पता नही चल सका है।पीड़ित मालिक ने पुलिस से कारीगर को तलाश कर सोना बरामद करने की गुहार लगायी है।पीड़ित ने बताया इसका सोना लेकर फरार हुआ कारीगर ठग किस्म है पूर्व में भी कई दुकानदारो का जेवर बनाने के लिये दिया सोना गायब कर चुका है।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित की तहरीर पर सोना लेकर फरार हुये कारीगर के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी हैं।

ससुरालीजनो ने बहू को पीटा,मुकदमा दर्ज

निगोहां थाना क्षेत्र के बाबूखेड़ा निवासी रीता यादव ने बताया बीते मगंलवार को वो घर के बाहर लगे हैंडपम्प पर पानी भरने गयी तो मौके पर आयी सास उसे पानी भरने से रोकते हुये गाली-गालौज करने लगी जब उसने विरोध जताया तो सास व ससुर जगन्नाथ व देवर महेश ने उसकी लाठी डंडो से पिटाई कर घायल कर दिया ओर दोबारा पानी भरने आने पर जान से मारने की धमकी दी।थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया पीड़िता की तहरीर पर तीन आरोपियो पर मारपीट व जा‌न से मारने की धमकी देने समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी हैं।

मोहनलालगंज के दो शातिर अपराधी तीन माह के लिये जिलाबदर

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के शंकरबक्शखेड़ा व पदमिनखेड़ा के रहने वाले दो शातिर अपराधियो को यूपी गुण्डा एक्ट के तहत गुण्डा घोषित करते हुये तीन माह के लिये जिला बदर किया गया।प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने बताया जेसीपी कानून एवं व्यवस्था न्यायालय से क्षेत्र के शकंरबक्शखेड़ा गांव निवासी प्रदीप कुमार यादव व पदमिनखेड़ा गांव निवासी सुजीत यादव को यूपी गुण्डा एक्ट के तहत गुण्डा घोषित करते हुये तीन माह के लिये जिलाबदर किया गया।पुलिस टीमो ने जिलाबदर किये गये दोनो शातिर अपराधियो के घर पहुंचकर नोटिस चस्पा की।जिलाबदर किये गये शातिर अपराधी सुजीत यादव व प्रदीप कुमार यादव पर मोहनलालगंज कोतवाली में कई मुकदमें दर्ज है।

9 अगस्त को निकालेगे हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो जन जागरण यात्रा-कौशल किशोर

मोहनलालगंज के पूर्व सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के आव्हान पर भारत को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के तहत आगामी 9 अगस्त को राजधानी में परिवर्तन चौराहा (सुभाष चौक) से महात्मा गांधी प्रतिमा तक हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो अभियान को लेकर पैदल जन जागरण यात्रा निकाली जाएगी। इस अभियान के तहत स्थानीय विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होने की तैयारियां जोरों से चल रही है। पूर्व सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि देश कि युवा पीढ़ी में काफी तेजी से किसी न किसी रूप में नशा फैल रहा है जिससे उनका भविष्य अंधकार में होता जा रहा है यहां तक कि समय से पूर्व उनकी भयावह मृत्यु भी हो रही है। इसे रोकने के लिए उन्होंने नशा मुक्त समाज बनाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि  आगामी 20 वर्ष बाद आने वाली पीढ़ी शत प्रतिशत नशा मुक्त होगी जिससे समाज के साथ देश का विकास होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा की जूम एप के माध्यम से वह प्रतिदिन सैकड़ो लोगों से वर्चुअल मीटिंग कर नशा मुक्ति अभियान से जोड़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं और समय-समय पर नशा मुक्त रहने की शपथ दिलाते हैं। इस अभियान के तहत आगामी 9 अगस्त को लखनऊ के परिवर्तन चौक (सुभाष चौक) से जीपीओ के सामने गांधी जी की प्रतिमा तक हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो का पैदल मार्च निकालेंगे जिसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से ढाई हजार लोगों के शामिल होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

डेंटल टेक्नीशियन की पत्नी व भाई ने पीएचडी की उपाधि हासिल की

मोहनलालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डेंटल टेक्नीशियन की पत्नी एवं भाई ने शोध कर पीएचडी की उपाधि हासिल की है। इस उपलब्धि पर स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों ने टेक्नीशियन को मुंह मीठा कराकर बंधाई दी है।सीएचसी के डेंटल टेक्निशियन मनीष पांडे की पत्नी प्रतिक्षा मिश्रा ने लखनऊ विश्वविद्यालय से रोल ऑफ न्यूक्लियर डेवलपमेंट इन नेशनल सिक्योरिटी में डॉ० ओ.पी. शुक्ला के निर्देशन में शोध कर डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की है तो वही टेक्निशियन के भाई उमेश चंद्र पांडे ने डॉक्टर ए.पी.जे. अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय इंदौर से डॉ० करुणाकर शुक्ला व डॉक्टर मोहित चतुर्वेदी के निर्देशन में फाइटो केमिकल एंड फार्मोकोलोजिकल स्क्रीनिंग आफ पाली हर्बल फॉर्मूलेशन फॉर एंटी एंजायटी एक्टिविटी में शोध कर पीएचडी (डॉक्टरेट) की उपाधि हासिल की है।

https://aajnational.com

 

REPORT BY:ANUPAM MISHRA

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *