Breaking News

LUCKNOW:जालौन, बिजनौर,फतेहपुर और हरदोई जिले में बदमाशों से मुठभेड़,5 घायल

-हरदोई जिले में बदमाशों की गोली से घायल हुआ सिपाही,छह बदमाशों को पुलिस ने दौड़कर पकड़ा 

-अवैध असलहे तथा कारतूस के साथ लूट और चोरी का माल बरामद,शातिर किस्म के है अपराधी

लखनऊ:यूपी के जालौन, बिजनौर,फतेहपुर और हरदोई जिले में बदमा5शों को जब पुलिस टीम ने रोका तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी,इससे एक आरक्षी घायल हो गया,बचाव में जब पुलिस ने जबाबी कार्रवाई शुरू की तो पुलिस की गोली लगने से पांच बदमाश घायल हो गये ।पुलिस ने इनके आधा दर्जन साथियों को गिरफ्तार किया है,जिनके पास से अवैध असलहे तथा कारतूस के साथ लूट और चोरी का माल बरामद किया है।
यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी के जालौन जिले के थाना कालपी व थाना आटा ने मगरौल रोड जोधर नाला के पास बदमाशों की घेराबन्दी की, तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।पुलिस टीम ने जबाबी कार्यवाही की तो पुलिस की गोली लगने से बदमाश दीपक उर्फ चकिया घायल हो गया,पुलिस ने इसके साथी मोनू,सोनू,राज को दौड़कर गिरफ्तार करते हुए लूट की घटना का खुलासा किया।वही दूसरी और एक बदमाश पुलिस टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गया,पुलिस उसकी गिरफ्तारी में लगी हुई है। पकडे गए बदमाशों के पास से लूट के 32 हजार 500 रूपये नगद,सोने-चाँदी के आभूषण,बोलेरो,मोटर साइकिल,अवैध पिस्टल व जीवित और खोखा कारतूस बरामद किया है।पुलिस ने घायल बदमाश को आनन फानन में इलाज के लिये अस्पताल भेजा।पकड़े गये बदमाशों ने थाना कालपी क्षेत्रान्तर्गत लूट की घटना को अंजाम दिया था। बरामद रूपया,आभूषण, बोलेरो, मोटर साइकिल लूट और चोरी की घटनाओं के होने की बात बदमाशों ने पुलिस को बताई है।

यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि बिजनौर जिले के थाना नगीना पुलिस व क्राइम ब्रान्च ने गंग नहर पटरी के पास बदमाशों की घेराबन्दी की, तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की तो फरीद घायल हो गया,पुलिस ने इसके साथी अनीस,अजरूद्दीन,नफीस को दौड़कर मौके से पकड़ लिया।पकडे गये बदमाशो के कब्जे से लूट की लगभग 20 कुन्तल ए0बी0 केबिल,अवैध तमंचा, जीवित व खोखा कारतूस,एक आई-10 कार,टाटा डीसीएम बरामद किया।पुलिस ने घायल बदमाश को आनन फानन में इलाज के लिये अस्पताल भेजा।बीती चार अगस्त को बदमाशों ने थाना नगीना देहात क्षेत्रान्तर्गत लूट की घटना को किया था ।

यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि फतेहपुर जिले के थाना कोतवाली,थाना हथगांव पुलिस व क्राइम ब्रान्च ने सुअरबाड़ा मोड़ डीघवारा के पास मोटर साइकिल सवार बदमाश को रोकने का प्रयास किया तो बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम की आत्मरक्षार्थ कार्यवाही में रितिक उर्फ सुमित उर्फ लोलू घायल हो गया,पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से 10 हजार 540 रूपये नगद,अवैध तमंचा, जीवित व खोखा कारतूस और एक मोटर साइकिल बरामद हुई।पकडे गया बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध फतेहपुर के विभिन्न थानो मे हत्या का प्रयास, लूट, आबकारी एक्ट, आर्म्स एक्ट के 08 मुकदमें दर्ज है।

यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि हरदोई जिले के थाना कोतवाली शहर,थाना टड़ियावां व क्राइम ब्रान्च पुलिस ने इटौली तिराहा परसनी जंगल के पास मोटर साइकिल सवार बदमाश को रोकने का प्रयास किया तो बदमाश ने पुलिस टीम पर जान से मारने के उद्देश्य से फायरिंग कर दी। बदमाश द्वारा की गई फायरिंग में एक आरक्षी घायल हो गये,पुलिस ने जब आत्मरक्षार्थ फायरिंग की तो बदमाश रामसेवक उर्फ लल्ला घायल हो गया,पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके पास से तमंचा और कारतूस के साथ एक मोटर साइकिल बरामद की है। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पकडे गये बदमाशों के विरुद्ध हरदोई,सीतापुर,कमिश्नरेट लखनऊ के विभिन्न थानो मे हत्या का प्रयास,आर्म्स एक्ट के पांच मुक़दमे दर्ज ही,इनकी गिरफ्तारी के लिये पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित था।

https://aajnational.com

REPORT BY:CRIME NEWS DESK

EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *