Breaking News

सरोजनीनगर:तीसरी तिरंगा यात्रा का हुआ भव्य आयोजन,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:SPECIAL REPORTER
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-तिरंगा हमारे अतीत का गौरव, वर्तमान की प्रतिबद्धता और भविष्य का प्रतिबिम्ब – डॉ. राजेश्वर सिंह

लखनऊ। अठत्तरवें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश भर में 09 अगस्त से 15 के बीच हर घर तिरंगा अभियान जोर-शोर से मनाया जा रहा है। मंगलवार को भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा भी सरोजनीनगर भव्य तिरंगा यात्रा – 2024 का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता और देशभक्ति के रंग में सराबोर जनसैलाब के साथ भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों के बीच शाम 05:30 बजे हिन्द नगर स्थित पिपलेश्वर हनुमान मंदिर से विधायक की पद यात्रा शुरू हुई। लखनऊ महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा, महानगर भाजपा अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, हर घर तिरंगा अभियान संयोजक उमेश तिवारी पूरी पदयात्रा के दौरान विधायक के साथ चलते नजर आये।
डॉ. राजेश्वर सिंह ने यात्रा से पहले पिपलेश्वर हनुमान मंदिर में दर्शन पूजन भी किया। यात्रा के दौरान सरोजनीनगर विधायक द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत क्षेत्रवासियों को 10,000 राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी उपलब्ध कराये, हिन्द नगर, एलडीए कॉलोनी से विधायक कार्यालय आशियाना तक आयोजित भव्य तिरंगा यात्रा के लिए क्षेत्र की जनता के बीच अद्वितीय उत्साह देखने को मिला। ढोल, नगाड़े, गाजे, बाजे के साथ युवाओं में जोश जगाते, राष्ट्रभक्ति से ओत – प्रोत गीतों के साथ जहां-जहां से यह तिरंगा यात्रा निकल रही थी वहां-वहां लोग देशभक्ति से सराबोर नारे लगा रहे थे। लोगों का बेइंतहा समर्थन पाकर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह भी भावविभोर दिखे, उन्होंने तिरंगे के रंग में रंगे गुब्बारे भी हवा में छोड़े।डॉ. राजेश्वर सिंह भी हाथ में तिरंगा थामे लोगों का उत्साहवर्धन करते दिखे। इस दौरान सरोजनीनगर विधायक ने स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले ​सभी सेनानियों को श्रद्धांजलि दी और उनके त्याग व बलिदान को स्मरण किया। जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तिरंगा सिर्फ़ एक झंडा नहीं है यह हमारे राष्ट्र की आत्मा है, हमारे तिरंगे का हर धागा बलिदान, साहस, संघर्ष और समर्पण की कहानियाँ बुनता है। सरोजनीनगर भव्य तिरंगा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब देश के प्रति समर्पण का प्रमाण है, तिरंगा हमारे अतीत का गौरव, वर्तमान की प्रतिबद्धता और भविष्य का प्रतिबिम्ब है, इसकी शान को बनाए रखना हम सब का कर्तव्य है। लाखों वीर शहीदों ने कुर्बानी दी तब देश आजाद हुआ, आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं, आज देश में वाइब्रेंट डेमोक्रेसी है, ये वीर शहीदों के बलिदान के कारण है, आज ऐसे वीर जवानों को याद करने का दिन है।

मोटरसाइकिल सवारों ने कार चालक को पीटा

कार मोड़ते समय मोटरसाइकिल सवार को टक्कर लग गई। मोटरसाइकिल सवार ने अपने कई साथियों के साथ मिलकर कार सवार को मारा पीटा और लोहे की राड से गाड़ी को तड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसका मुकदमा लिखकर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। सुरेंद्र यादव पुत्र बचा लाल यादव ग्राम सभा बिरसा थाना सरोजनीनगर ने सोमवार को थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है कि मैं अपनी कार नंबर यूपी 32 जीटी 9729 से ट्रांसपोर्ट नगर में लेबर चौराहे से गाड़ी मोड़ते हुए अपने गांव जा रहा था कि लेबर चौराहे से लगभग 50 मी आगे जैसे ही किराना की दुकान के आगे पहुंच मैं अपनी कार को मोड रहा था समय करीब 10 बजे एक मोटरसाइकिल वाले ने मेरी कार में टक्कर मारी और मोटरसाइकिल में बैठे व्यक्ति गाली गलौज करने लगे। उस समय मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति ने फोन करके कई लड़कों को बुला लिया। सभी लोगों ने मिलकर मुझे बुरी तरीके से मारा पीटा और लोहे की राड से मेरी गाड़ी को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया और जान से मार देने की धमकी देते हुए भाग गए। मारपीट में अन्नपूर्णा ढाबा की महिला संचालन मौके पर लड़ाई झगड़े में शामिल थी और बाकी व्यक्ति इनके साथी थे।

 बंथरा में मंदिर से घंटा व घंटियां चोरी

बीती रात बंथरा थाना क्षेत्र की ग्राम सभा सहिजनपुर में श्री सेमरा वीर बाबा एवं माता भुवनेश्वरी देवी प्राचीन मंदिर चोरों ने‌ घंटियां चोरी कर ले गए।शिव मंदिर से लगभग 21 किलो का घंटा एवं शिमला वीर बाबा के मंदिर से लगभग डेढ़ कुंतल घंटियां‌ चोर चोरी करके में सफल रहे। मंदिर में चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। इस बात को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। अभी एक दिन पूर्व इसी गांव से कुछ दूरी पर नानमऊ और कन्नी खेड़ा में चोरों ने चार घरों को निशाना बनाकर लाखों रुपए की नगदी और कई लाख रुपए कीमत के सोने चांद की आभूषण लेट व चोरी करके उठा लें गए ।अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि कुछ ही दूरी पर मंदिर से लगभग पौने दो कुंतल घंटा, घंटियां बदमाशों ने चोरी कर पुलिस को चुनौती दी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *