Breaking News

मोहनलालगंज:सई नदी में दोस्तो संग नहाने गए युवक की डूबने से मौत,मिला शव,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

लखनऊ।निगोहा के एक गांव से सई नदी में दोस्तो संग नहाने के दौरान डूबे युवक का शव दूसरे दिन बुधवार को बरामद हुआ। युवक बीते मगंलवार को अपने दोस्तों के साथ भवरेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए गया था,इस दौरान मंदिर के बगल में स्थित सई नदी में नहाने के दौरान डूब गया था।निगोहां थाना क्षेत्र के गढ़ी गांव निवासी राजगीर छोटेलाल का बेटा प्रवेश (25वर्ष) मंगलवार को अपने दोस्त करन, सचिन, सूरज और रवि के साथ भवरेश्वर मंदिर में दर्शन करने के लिए गया था। यहां दर्शन करने से पहले वह मंदिर के किनारे सई नदी में नहाने चला गया। नदी में पानी काफी ज्यादा था और बहाव भी तेज था। इसी बीच वह गहरे पानी में डूबने लगा। युवक को डूबता देख दोस्तों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद घटना की सूचना बछरावां पुलिस को दी गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल शव की तलाश शुरू कराई। काफी देर प्रयास करने के बावजूद युवक का कोई पता नहीं चल सका। स्थानीय गोताखोरों के साथ ही पुलिस भी देर शाम तक युवक की तलाश में जुटी रही लेकिन सफलता नहीं मिली। शाम को रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया। बुधवार को सुबह स्थानीय लोगों ने एक शव घटनास्थल से करीब एक किमी की दूरी पर नदी में उतराता देख पुलिस को सूचना दी।जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक के शव को बाहर निकलवाकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।

बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम….

मृतक प्रवेश का शव पीएम के बाद बुधवार की शाम घर पहुंचा तो कोहराम मच गया पिता छोटेलाल बेटे के शव से लिपटकर बिलख पड़े।बहनो विजय लक्ष्मी, पुष्पा व दो भाई रितेश और सौरभ का भी रो- रो कर बुरा हाल है।बहनें भी भाई का शव देखकर बेहोश हो गयी। परिवार का करूणा क्रदंन देख मौके पर मौजूद रिश्तेदारो व ग्रामीणो की आंखे भी नम हो गयी।देर शाम परिजनो ने शव का अन्तिम संस्कार किया।

 मिठाई काउंटर में उतरे करंट की चपेट में आकर रेस्टोरेंट संचालक की मौत

निगोहा कस्बे में बुधवार को रेस्टोरेंट के अंदर मिठाई का काउंटर साफ करने के दौरान करंट लगने से संचालक की मौत हो गयी।सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्टोरेंट संचालक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा।निगोहां कस्बा निवासी सुनील कुमार गुप्ता ने कस्बे में वैष्णवी नाम से रेस्टोरेंट खोल रखा था, बुधवार की सुबह नौ बजे के करीब सुनील रेस्टोरेंट की नौकरो के साथ मिलकर साफ सफाई कर रहे थे,इस दौरान मिठाई काउंटर में उतर रहे करंट की चपेट में आकर गम्भीर रूप से घायल हो गये।मौके पर पहुंचे परिजन आनन फानन सुनील को इलाज के लिये निजी अस्पताल लेकर गए जहाँ डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया।रेस्टोरेंट मालिक के मौत की खबर घर पहुंची तो कोहराम मच गया।मृतक के परिवार में पत्नी नीतू व मासूम बेटी रिद्धी बेटा अदित्य हैं।

फार्मेसी छात्र-छात्राओ को बांटे टेबलेट

निगोहां के बाबू सुंदर सिंह कॉलेज ऑफ फार्मेसी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओ को तकनीकी सशक्तीकरण हेतु  टेबलेट वितरित किये गये। संस्था के अध्यक्ष आनंद शेखर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा शुरु की गई स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना युवाओं को तकनीकी रूप से मजबूत बनाती है। कहा कि डिजिटल साक्षरता के दौर में स्मार्ट फोन छात्र छात्राओं के लिये काफी उपयोगी है। टेबलेट पाकर छात्र-छात्राओ के चेहरे खिल उठे।इस मौके पर कॉलेज के उपाध्यक्ष रीना सिंह,निदेशक डाॅआलोक कुमार शुक्ला, निदेशक डॉ रवि शंकर मिश्रा,प्रधानाचार्य डॉ आनंद सिंह, उप निदेशक अनिल कुमार सिंह , डीन डॉ नीरज सिंह, डीन डॉ अमित कुमार श्रीवास्तव, एडमिशन हेड अनामिका मौर्य मौजूद रही।

युवक ने किशोरी से की छेड़छाड़,मुकदमा दर्ज

निगोहां के एक गांव निवासी किसान ने बताया उसकी 14वर्षीय नाबालिग बेटी ने मगंलवार की दोपहर खेत पर आकर उसे खाना खाने के लिये घर जाने को कहा ओर बेटी खेतो की देखभाल के लिये वही रूक गयी,जिसके बाद वो खाना खाने घर चला आया इस दौरान बेटी को अकेला देख गांव में रहने वाला रितिक उसके पास आकर छेड़छाड़ करने लगा ओर बदनियती से बेटी का हाथ पकड़कर खिचने लगा।इस दौरान युवक से अपना हाथ छुड़ाकर बेटी ने मौके से भागकर घर पहुंचकर आपबीती बताई।जिसके बाद पिता ने बेटी संग थाने पहुंचकर पुलिस से लिखित शिकायत कर आरोपी के विरूद्व कार्यवाही की मांग की।थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी ने बताया पीड़ित पिता की तहरीर पर आरोपी युवक पर छेड़छाड़ व पाक्सो एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गयी हैं।

बंद घरो को निशाना बनाकर शातिर करते थे चोरी
सुशान्त गोल्फ सिटी पुलिस ने दो शातिर चोरो को पकड़कर कई चोरी की घटनाओ का खुलासा

सुशान्त गोल्फ सिटी पुलिस ने बन्द घरों की रेकी कर उनमें चोरी करने वाले दो चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के जेवरात नगदी व घटना में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल सहित अन्य सामान बरामद कर लिया है।एसीपी किरन यादव ने बताया 26 जून को देवविहार कॉलोनी के रहने वाली पुष्पा यादव ने शिकायत की थी कि वह अपने परिवार के साथ गांव गई हुई थी तभी अज्ञात चोरों द्वारा उनके बन्द पडे मकान से ताला तोड कर चोरी कर ली गई है।वहीं 17 अगस्त को पटेल नगर के रहने वाले रवीन्द्र सिंह ने शिकायत की थी कि उनके बन्द पडे मकान से चोर उनकी मैस्ट्रो स्कूटी तथा इनके पडोसी कुलदीप तिवारी के बन्द पडे मकान से 01 बैट्री व अन्य सामान चोरी कर ले गये हैं।इसके बाद 18अगस्त को पटेल नगर के ही रहने वाले भूपेन्द्र सिंह ने शिकायत की थी कि उनके बन्द पड़े मकान में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गई है।इन सभी मामलों में मुकदमा पंजीकृत कर चोरों की तलाश के लिये इंस्पेक्टर अजंनी कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों को लगाया गया था।पुलिस टीमों द्वारा एक हजार के करीब सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गयी।जिसके बाद सोमवार को निर्माणाधीन शहीद पथ की सर्विस पर स्थित घने जंगल में झाड़ियो के पास से दो युवकों को पकड़ लिया गया।पकड़े गए युवकों ने अपना नाम आकाश निवासी सदर बाजार कैण्ट व राजा निवासी तेलीबाग थाना पीजीआई बताया।कड़ाई से पुछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि वह पहले बाइक से घूम घूम कर बंद पड़े मकानों की रेकी करते है और जब विश्वास हो जाता है कि घर में कोई नही है तो योजनाबद्ध तरीके से चोरी करते हैं।आरोपियों ने कटहरी बाजार नीलमथा कैंट तथा भगबन्त नगर नीलमथा कैन्ट से बन्द पड़े मकानो में चोरी करने की बात भी कबूली।दोनो चोरो के पास से पुलिस ने 25300रूपये नगद व सोने चांदी के जेवरात,पांच घड़ी,एक बैट्री व मोबाइल व एक बाइक समेत चोरी करने में प्रयुक्त होने वाले औजार भी बरामद किये।इंस्पेक्टर अजंनी कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोपियों द्वारा चोरी की गई स्कूटी अभी बरामद नही हो सकी है जिसकी तलाश की जा रही है,दोनो गिरफ्तार चोरो को बरामद माल के साथ न्यायालय में पेश किया गया,जहां से दोनो को जेल भेज दिया गया‌‌।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *