Breaking News

मोहनलालगंज:दूसरे दिन 1399 अभ्यर्थियो ने दी पुलिस भर्ती परीक्षा,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-सिपाही भर्ती परीक्षा में 521 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित,सुरक्षा को लेकर मातहतों संग मुस्तैद रहे SDM बृजेश कुमार वर्मा व ACP रजनीश वर्मा

लखनऊ। सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन मोहनलालगंज कस्बे में बने दो परीक्षा केन्द्रो पर शनिवार को पहली व दूसरी पाली की परीक्षा सकुशल संपन्न हुयी।दोनो ही केन्द्रो पर 1399अभ्यर्थियो ने परीक्षा दी तो वही 521अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।दूसरे दिन भी परीक्षा केन्द्रो पर सघंन चेकिंग के बाद अभ्यर्थियो को प्रवेश दिया गया।एसीपी व एसडीएम ने परीक्षा केन्द्रो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दियें। मोहनलालगंज कस्बे में स्थित काशीश्वर इंटर कालेज व नवजीवन इंटर कालेज को सिपाही भर्ती परीक्षा का केन्द्र बनाया गया ।दोनो ही परीक्षा केन्द्रो पर प्रथम व दूसरी पाली में 1920अभ्यर्थियो को परीक्षा देनी थी.शनिवार को दूसरे दिन काशीश्वर इंटर कालेज केन्द्र पर सिपाही भर्ती की प्रथम व दूसरी पाली की परीक्षा में 960अभ्यर्थियो को बैठना था लेकिन इस केन्द्र पर 721अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे,वही नवजीवन इंटर कालेज केन्द्र पर 960अभ्यर्थियो को परीक्षा में बैठना था यहा 678अभ्यर्थी केवल परीक्षा देने पहुंचे दोनो ही केन्द्रो पर 521अभ्यर्थी परीक्षा देने नही पहुंचे।पुलिस ने अभ्यर्थियो को सघंन चेकिंग के बाद ही परीक्षा केन्द्रो के अंदर प्रवेश दिया ।वही तीसरी आंख की निगरानी में दोनो ही पालियो की परीक्षा सम्पन्न हुयी।एसडीएम बृजेश कुमार वर्मा व एसीपी रजनीश वर्मा ने दोनो ही परीक्षा केन्द्रो पर नजर बनाये रखी ओर निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे।प्रभारी निरीक्षक आलोक राव भी भारी पुलिस फोर्स के साथ दोनो ही केन्द्रो पर मुश्तैद रहे ओर परीक्षा सकुशल सम्पन्न करायी।

 शराब के नशे में धुत ई रिक्शा मालिक ने ससुर-बहू को पीटा,मुकदमा दर्ज

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के सिसेंडी गांव निवासी कल्लू ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया बीते शुक्रवार को गांव में रहने वाले शराब के नशे में धुत लाल कृष्ण त्रिवेदी ने उसके घर के सामने अपना ई रिक्शा खड़ा कर दिया जब उसने हटाने की बात कही तो आग बबूला हो गये ओर गाली-गालौज करते हुये डंडे से बुरी तरह पिटाई कर ईट से वार कर सिर फोड़ दिया।चीख-पुकार सुनकर घर के अंदर से बहू पूनम बचाने आयी तो उसकी भी पिटाई कर घायल कर दिया ओर जान से मारने की धमकी देते हुये मौके से भाग निकला।घायल अवस्था में कल्लू व उसकी बहू पूनम को परिजन इलाज के लिये सीएचसी लेकर गये‌।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के विरूद्व मारपीट व जान से मारने की धमकी देने की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुट गयी हैं।

नवशक्ति निर्माण सेना के जिला प्रभारी बने अरविंद कुमार सिंह

नवशक्ति निर्माण सेना (नशनस) ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। संस्था के अध्यक्ष प्रदीप सिंह भदौरिया ने अरविन्द कुमार सिंह को “लखनऊ जिला प्रभारी” के पद पर नियुक्त किया है। यह संगठन लावारिश शवों की अंत्येष्टि सेवा प्रदान करता है, जिससे किसी भी व्यक्ति को बिना अंतिम संस्कार के नहीं छोड़ा जाता।
नव शक्ति निर्माण सेना “नशनस” का उद्देश्य लावारिश शवों के अंतिम संस्कार के माध्यम से मानवीय संवेदनाओं को प्रकट करना है। अंत्येष्टि का अर्थ है अंतिम यज्ञ, जो हिन्दू जीवन के सोलह संस्कारों में से एक है और मृत व्यक्ति की दाहक्रिया के लिए किया जाता है।

संगठन ने सभी से अपील की है कि वे नव शक्ति निर्माण सेना ट्रस्ट के साथ जुड़ें और अंत्येष्टि सेवा में अपना योगदान दें। “जिसका कोई ना हो, उसका बने!” – यही उनका मंत्र है।

नगर पंचायत में पानी कनेक्शन के नाम पर कमर्चारी कर रहे अवैध वसूली

नगर पंचायत मोहनलालगंज में एक निजी संस्था द्वारा तैनात किए गए कर्मचारी द्वारा पानी सप्लाई कनेक्शन के नाम पर कनेक्शन में प्रयोग किए जाने वाले समान के अतिरिक्त अवैध रूप से प्रति कनेक्शन के नाम पर 2000 रुपए वसूले जा रहे है सजग युवक ने बीते सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी से लिखित शिकायत कर कनेक्शन करवाए जाने के साथ ही अवैध रूप से वसूली करने वाले वर्षो से जमे कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।नगर पंचायत मोहनलालगंज में तैनात जिम्मेदारों द्वारा सरकार की प्रमुख योजनाओं में से एक हर घर पेय जल योजना का पलीता लगाया जा रहा है जिम्मेदार लापरवाह बने हुए है।

ऐसा ही मामला बीते सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के सामने आया जिसमे नगर पंचायत क्षेत्र के मऊ निवासी रिहान ने जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से लिखित शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि नगर पंचायत मोहनलालगंज में तैनात ईओ मनीष राय सहित कार्यालय का कार्यभार देख रहे जिम्मेदारों से बीते कई महीनो से पीने के पानी हेतु कनेक्शन के लिए चक्कर लगा चुके है,लेकिन आज तक कनेक्शन नही हो पाया है।कार्यालय में तैनात जिम्मेदार लोग सप्लाई का काम देखने वाले कर्मचारियों से बात करने की बात कह टाल मटोल करते है।जिसके बाद युवक ने एक निजी संस्था द्वारा पानी सप्लाई का काम देख रहे पम्प आपरेटर मनोज व संतराम जो नगर पंचायत क्षेत्र में पानी सप्लाई का काम देखते है उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि कनेक्शन करवाना है तो पहले समान खरीद लाओ और उसके बाद 2000 रुपए खर्चा दो तब आपका कनेक्शन होगा नही तो चक्कर लगाते रहोगे कनेक्शन नही हो पाएगा।जिसके बाद सजग युवक ने जिलाधिकारी से पूरे मामले की लिखित शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

 राष्ट्रीय आल्हा गायक अहरवादीन की स्मृति में आल्हा महोत्सव का हुआ आयोजन

निगोहां के लालपुर में राष्ट्रीय आल्हा गायक अहरवादीन मिश्रा की स्मृति में शनिवार को आल्हा महोत्सव का आयोजन किया गया।जिसमें पहुंचे लोकगीत गायको ने आल्हा गायन की शानदार प्रस्तुति दी।इस मौके पर क्षेत्रीय समाजसेवियो व पत्रकारो को भी सम्मानित किया गया। आल्हा महोत्सव का आयोजन में अपने साथियों के साथ पहुंचे आल्हा गायक अमित श्रीवास्तव ने क्षेत्र वासियों का मन मोह लिया। इसके आल्हा गायक काजल सिंह, रामरथ पाण्डेय, रामलखन, सहीराम, व शिवसिंह ने अपनी अपनी एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर रंग जमा दिया। उ०प्र० संस्कृति विभाग के ब्रांड एम्बेस्डर अमित श्रीवास्तव ने लगन तुमसे लगा बैठे जो होगा देखा जायेगा एवं मछला हरज व वीर रस आल्हा सुनकर सैकड़ों की संख्या में उपस्थिति आल्हा प्रेमियों की खुब तालिया बटोरी।उन्होने रामचरित मानस व जटायु सदगति नाटक का सजीव मंचन कर दर्शनो का मन मोह लिया। उन्होने बताया कि रानी मल्हना के सम्मान के लिए पृथ्वीराज चौहान से लड़े थे आल्हा-ऊदल पृथ्वीराज चौहान के साथ उनकी यह आखरी लड़ाई थी। मान्यता है कि मां के परम भक्त आल्हा को मां शारदा का आशीर्वाद प्राप्त था, लिहाजा पृथ्वीराज चौहान की सेना को पीछे हटना पड़ा था। मां के आदेशानुसार आल्हा ने अपनी साग (हथियार) शारदा मंदिर पर चढ़ाकर नोक टेढ़ी कर दी थी जिसे आज तक कोई सीधा नहीं कर पाया है। कार्यक्रम का आयोजन अजय कांत मिश्रा, विजय कांत मिश्रा ने किया।इस मौके पर काफी संख्या में क्षेत्र के सम्मानित लोग मौजूद रहे।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *