Breaking News

LUCKNOW:आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर एक्शन में डीजीपी,प्रभावित करने वाले बीस गिरफ्तार

  • REPORT BY:NITIN TIWARI
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

लखनऊ।आरक्षी भर्ती परीक्षा को प्रभावित करने का प्रयास करने वाले बीस लोगो को पुलिस और उसकी सहयोगी इकाइयों ने गिरफ्तार किया है।पकड़े गए लोग विभिन्न तरीकों का प्रयोग कर यूपी पुलिस की परीक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।आज दूसरे दिन की परीक्षा आयोजित हुई।पुलिस के मुताबिक प्रदेश के आगरा जिले से विवेक सिंह और कानपुर नगर से योगेश कुमार सारस्वत को तथा लखनऊ से अनिरुद्ध मोहनवाल और गोरखपुर से महिला आरक्षी पिंकी सोनकर और देवेंद्र प्रताप सिंह तथा। महराज गंज से योगेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है।इसके अलावा ललित पुर जिले से अवधेश कुमार और रायबरेली से उपेंद्र पाल सिंह तथा सहारनपुर से धीरज कुमार और कानपुर से पवन चौधरी तथा सहारनपुर से पवन कुमार शर्मा और आकाश तथा फिरोजाबाद से वेदप्रकाश और मथुरा से उषा देवी और प्रीति यादव तथा मऊ से कुलदीप और सुमन तथा वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र से हंसरंजन कुमार को भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट कराने के नाम पर ठगी करने पर गिरफ्तार किया है,वही देवरिया जिले से पुलिस ने विनय कुमार और राकेश यादव को गिरफ्तार किया  है।इनमे से कई पुलिस आरक्षी परीक्षा में अनुचित साधन प्रयोग कर रहे थे तो कई दूसरे के स्थान पर परीक्षा भी दे रहे थे। कइयो ने तो प्रवेश पत्र ही प्रति रूपण कर दिया।

साठ हजार से अधिक पदो पर हो रही परीक्षा,तीन लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

60 हजार से अधिक खाली पदों के लिए 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है।जिसमें 40 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं,आरक्षी भर्ती परीक्षा में  दूसरे दिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने परीक्षा को छोड़ दिया है।माना जा रहा है कि करीब तीन लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा को छोड़ दिया है। जबकि कुल 72 अभ्यर्थी संदिग्ध पाए गए हैं। दूसरे  दिन करीब 31.8 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी है।

आरक्षी परीक्षा के दूसरे दिन डीजीपी सख्त,केंद्रों पर पहुंच कर दिए कड़े निर्देश

आरक्षी परीक्षा के दूसरे दिन यूपी के डीजीपी प्रशान्त कुमार एक्शन में दिखे।वह गड़बड़ी की आशंका से बेहद चिंतित और नाराज है,परीक्षा में परिंदा भी पर ना मार सके,इसको लेकर वह आज दूसरे दिन राजधानी के लखनऊ यूनिवर्सिटी एवं नेशनल पीoजीo कालेज स्थित परीक्षा केन्द्रों पर जा पहुंचे,उन्होंने  औचक निरीक्षण कर मौजूद अफसरों को निष्पक्ष और नकल विहीन परीक्षा कराने के निर्देश दिए।डीजीपी प्रशान्त कुमार ने आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर लखनऊ यूनिवर्सिटी एवं नेशनल पीoजीo कालेज लखनऊ स्थित परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।परीक्षा को पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण सम्पन्न कराने के कड़े निर्देश दिए।इस मौके पर डीजीपी ने अन्य तमाम जानकारी भी मतहतो से की तथा जरूरी कार्यों को तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए।इस मौके पर उनके साथ लखनऊ के पुलिस कमिश्नर अमरेन्द्र सिंह सेंगर और डीजीपी के पीआरओ आर.के .गौतम मौजूद थे ।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *