Breaking News

LUCKNOW:UP के बागपत,सीतापुर,कानपुर नगर और मेरठ जिले में मुठभेड़,पांच बदमाश घायल

  • REPORT BY:NITIN TIWARI
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

-असलहे और कारतूस तथा चोरी का माल बरामद

लखनऊ:यूपी के बागपत,सीतापुर,कानपुर नगर और मेरठ जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गए।पुलिस ने उनके पास से असलहे और कारतूस तथा चोरी का माल बरामद किया है।पुलिस के मुताबिक बागपत जिले के थाना चांदीनगर पुलिस व क्राइम ब्रान्च ने चमरावल से कहरका जाने वाले रास्ते पर ट्यूबवैल के पास बदमाश की घेराबन्दी की तो बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की तो पुलिस की गोली लगने से पुरस्कार घोषित बदमाश गौतम घायल हो गया,पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके पास से एक अवैध पिस्टल और जीवित तथा खोखा कारतूस और एक मोटर साइकिल बरामद की,घायल को आनन फानन में उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध बागपत,कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर व उत्तराखण्ड के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास, डकैती, आर्म्स एक्ट के करीब पांच मुकदमें दर्ज है। गिरफ्तार आरोपी थाना चांदीनगर पर दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी हेतु परिक्षेत्र स्तर से पच्चास हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था।

पुलिस के मुताबिक सीतापुर जिले के थाना महमूदाबाद पुलिस व क्राइम ब्रान्च ने ग्राम भरहर मऊ पैतेंपुर पुल के पास मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जबाबी कार्रवाई में पुरस्कार घोषित बदमाश विनोद,गया प्रसाद उर्फ टिल्लू घायल हो गया,जिन्हे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से 28 हजार रूपये नगद और दो तमंचा तथा जीवित और खोखा कारतूस और एक मोटर साइकिल बरामद हुई,घायलों को उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी हैं।बदमाश विनोद के विरूद्ध सीतापुर जिले के विभिन्न थानो में चोरी और गैंगेस्टर एक्ट के करीब आठ मुकदमें तथा बदमाश गया प्रसाद उर्फ टिल्लू के विरूद्ध सीतापुर जिले के विभिन्न थानो में हत्या का प्रयास और चोरी तथा गैंगेस्टर एक्ट के करीब इक्कीस मुकदमें दर्ज है। गिरफ्तार बदमाश थाना मछरेहटा पर दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर जिला स्तर से पच्चीस-पच्चीस हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था।

पुलिस के मुताबिक कमिश्नरेट कानपुर नगर के थाना पनकी पुलिस ने चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाश को रोकने का प्रयास किया तो बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।पुलिस की जबाबी कार्रवाई में पुरस्कार घोषित अपराधी अनमोल घायल हो गया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से सोने-चाँदी के आभूषण और नगद रूपये तथा अवैध तमंचा और जीवित तथा खोखा कारतूस और मोटर साइकिल बरामद की,घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है,जिसके विरूद्ध कमिश्नरेट कानपुर नगर के विभिन्न थानो में लूट,चोरी,गैंगेस्टर के करीब तेरह मुकदमें दर्ज है। गिरफ्तार आरोपी थाना पनकी पर दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहा था,जिसकी गिरफ्तारी के लिये जिला स्तर से पच्चीस हजार रूपये का पुरस्कार घोषित था।

पुलिस के मुताबिक मेरठ जिले के थाना टीपीनगर पुलिस ने मलियाना फाटक एफसीआई गोदाम के पास से बदमाश की घेराबन्दी की तो बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की तो आरोपी अजय घायल को गया,जिसे गिरफ्तार कर चोरी की घटना का अनावरण कर उसके कब्जे से चोरी के सोने के आभूषण और चोरी के उन्नीस हजार नौ सौ रूपये नगद और एक तमंचा तथा जीवित और खोखा कारतूस बरामद किया । घायल को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।पुलिस के मुताबिक बीती आठ अगस्त को थाना टीपीनगर क्षेत्रान्तर्गत अज्ञात चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था।जिसको लेकर थाना टीपीनगर पर मुकदमा दर्ज कर घटना के अनावरण के प्रयास किये जा रहे थे।पकड़ा गया अपराधी शातिर किस्म का अपराधी हैं,जिसके विरूद्ध मेरठ व उत्तराखण्ड के विभिन्न थानो में चोरी, गैंगेस्टर एक्ट के करीब छह मुकदमें दर्ज है।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *