Breaking News

सरोजनीनगर:घायलों के बीच लोक बंधु अस्पताल पहुंचे‌ डा राजेश्वर सिंह,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:A.K.SINGH|EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

-ट्रांसपोर्टनगर हादसा: दिल्ली से सीधा घटना स्थल पहुंचे घायलों के समुचित इलाज के लिए दिखे तत्पर, विधायक

लखनऊ। राजधानी के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक व्यक्ति की मृत्यु पर सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने गहरा शोक व्यक्त किया। हादसे की सूचना पर तत्काल घटनास्थल पहुंचे विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने बताया जिला प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ तथा स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से तैनात हैं, राहत और बचाव के कार्य तेजी से किये जा रहे हैं। इस दौरान विधायक की टीम भी राहत और बचाव कार्य में सहयोग करती नजर आयी।विधायक ने बताया वे स्वयं जिला प्रशासन तथा लोकबंधु चिकित्सालय प्रशासन के लगातार संपर्क में हैं। घायलों को सर्वोत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। इस दौरान डॉ. सिंह ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना में काल कवलित हुए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।इसके बाद विधायक लोकबंधु चिकत्सालय भी पहुंचे जहां उन्होंने घायलों का हालचाल जाना उन्हे सर्वोत्कृष्ट उपचार व स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाए जाने हेतु चिकित्सालय सी एम एस एवं संबंधित चिकित्सा अधिकारियों से वार्ता की एवं घायलों के परिजनों को निजी व्यय से तात्कालिक आर्थिक सहयोग राशि भी उपलब्ध कराई।

बंथरा में सड़ा-गला मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

बंथरा में लगभग सप्ताह पूर्व पड़ा सड़ा गला अज्ञात शव मिला। जिसकी पहचान कराने के लिए पुलिस ने काफी कोशिश लेकिन नहीं हो सकी।बंथरा थाना क्षेत्र में शनिवार को जंगल में एक युवक का शव पड़ा मिला। थाना क्षेत्र के खटोला गांव में स्थित अवतार नगर कॉलोनी के पीछे शव मिलने की जानकारी जब पुलिस को हुई तो वह मौके पर पहुंची। पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल की और फिर शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक शव मिलने की जानकारी खटोला प्रधान द्वारा दी गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा गया कि शव करीब सप्ताह पुराना है। उसकी पहचान भी क‌ई लोगों से कराई गई ,लेकिन पहचान नहीं हो सकी। शव के पास से कीटनाशक और शराब का पाउच भी बरामद हुआ है। जिसके आधार पर पुलिस आशंका व्यक्त कर रही है कि व्यक्ति ने शराब पीकर आत्म हत्या की है। फिलहाल यह आत्म हत्या है या फिर युवक के साथ और कुछ घटना घटित हुई है इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चलेगा।

गांवों में लगी खराब बड़ी स्टील लाइटें छाया अंधेरा

-लगातार घट रही अपराधिक के वारदातों से दहशत में है लोग

पिछले कई दिनों से बंथरा थाना क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं को लेकर लोगों में दहशत माहौल बना हुआ है। लोगों की रात की नींद हराम हो गई है, वहीं गांवों में लगीं स्टील लाइटें खराब पड़ी होने से अंधेरा छाया हुआ है, जिसका फायदा बदमाश उठा ले रहे हैं। बंथरा क्षेत्र के बनी, नारायन खेड़ा, कीरत खेड़ा में लगीं स्टील लाइटें काफी समय से खराब पड़ी है। जिसको सही नहीं कराया गया है। जिसके कारण गांव के रास्तों में अंधेरा छाया हुआ है। गांव में लगातार अपराधी आ‌ रहे हैं, अभी तक कोई वारदात घटित नहीं हुई है, लोग अपने परिवार और गांव की सुरक्षा को लेकर पहरा रात में डाल रहे हैं। लेकिन खराब पड़ी स्टील लाइटों की वजह से पूरे गांव के रास्तों में अंधेरा होने से लोगों को रास्ता दिखाई नहीं देता‌। वहीं कहीं अगल बगल अपराधी छुपें बैठे हो और पहरा डाल रहे लोगों पर ही हमला कर दें। या फिर अंधेरे में घटना को अंजाम देकर छुप जाते हैं और लोगों को पता नहीं चल पाता है।पूरे क्षेत्र के अधिकांश गांवों में स्टील लाइटें वर्षों से खराब पड़ी है। जिनको सही नहीं कराया जा सका है। परंतु इस समय जिस तरीके से क्षेत्र में कई गांवों में लूट डकैती चोरी हत्या जैसी वारदातें घटित हुई है और अभी भी लगातार अपराधी किसी न किसी गांव में जाकर अपराधिक वारदात देने का प्रयास कर रहे हैं। इसको लेकर ग्रामीणों की नींद हराम हो गई है। वो तो क्षेत्र के कई गांवों में लोगों की जगरूकता और सक्रियता के चलते अपराधिक वारदातों पर कुछ विराम लगा है। गांव के लोगों का कहना है कि इस संबंध में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारी से कहा जाता है तो वो यह कहकर टाल देते हैं इसका मेरे पास कोई मद नहीं है इसलिए ना तो खराब पड़ी स्टील लाइटों को सही कराया जा सकता है और ना स्टील लाइटें लगवाई जा सकती हैं। जबकि हकीकत यह है कि अभी कुछ वर्ष पहले ग्राम सभा बनी मजरा नारायन खेड़ा , कीरत खेड़ा में स्टील लाइटें ग्राम पंचायत के माध्यम से ही लगवाई गई थी और लगातार गांव में उजाला रहता था,लेकिन लगातार अपराधिक वारदातें होने के बावजूद इस व्यवस्था को लेकर कोई जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *