Breaking News

LUCKNOW_CRIME:.बेखौफ लुटेरों ने गुडंबा में महिला से छीनी चेन,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:NITIN TIWARI|EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ।राजधानी के उत्तरी जोन के थाना गुडम्बा क्षेत्र बेखौफ बदमाशो ने एक महिला के गले से सोने की चेन लूट कर बड़े आराम से फरार हो गए।पुलिसमामले की रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई में जुटी है।पुलिस के मुताबिक थाना गुडंबा के सेक्टर एच के रहने वाले अर्पित मिश्रा ने बताया कि उनकी माता जी बीते बुधवार को सुबह करीब सवा पांच बजे टहलने के लिए निकली थी कि रास्ते में सहारा स्टेट रोड नवीन मार्ट के सामने दो अज्ञात बाइकसवार बदमाशो ने करीब साढ़े पांच बजे उनकी माताजी के गले की चेन पीछे से आकर छीनकर भाग गये ।पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई में जुटी हुई है।पुलिस की माने तो इस घटना में सीसीटीवी फुटेज की जाँच की रही है।खुलासे के लिए दो पुलिस टीमों का गठन किया गया है।शीघ्र ही घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा ।

अलमारी का ताला तोड़कर लाखो की चोरी

राजधानी के पश्चिमी जोन के थाना दुबग्गा क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने अलमारी का ताला तोड़ कर नकदी और जेवरात तथा कीमती सामान पार कर दिया।पुलिस इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कागजी कार्रवाई पूर्ण करने में जुटी है।मिली जानकारी के मुताबिक गुडंबा थाना क्षेत्र के फिरदौस कालोनी सीतापुर बाई पास के रहने वाले मो 0 अलीम अन्सारी बीती 11 सितंबर को वह अपने पैतृक घर मल्लावाँ हरदोई को गया हुआ था।जब वह शुक्रवार को करीब आठ बजे वापस आया तो पाया कि घर के सभी ताले टूटे हुए मिले और आलमारी में रखे करीब दस ग्यारह लाख रूपये नगद गायब मिले ।पुलिस ने पीड़ित की सूचना पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।पुलिस के मुताबिक इस घटना को लेकर सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।शीघ्र मामले का खुलासा करेगी।

लेन-देन के विवाद में पडोसी ने दूध की कैरेन्ट मार कर युवती का फोडा सिर

कृष्णा नगर कोतवाली इलाके में बीते शुक्रवार सुबह पैसे के लेन-देन को लेकर कहासुनी पर एक पडोसी ने अपने परिवार संग मिलकर युवती संग गाली गलौज करने के साथ दुध की कैरेन्ट मार सिर फोड धमकी दे फरार हो गए। कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी पी के सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित एलडीए कालोनी निवासी नेहा चौबे पुत्री स्व० पूरन चन्द्र के अनुसार बीते शुक्रवार सुबह करीब दस बजे उसके पड़ोस में रहने वाले आयुष आशीष व आशीष की माँ से पैसे के लेन-देन को लेकर कहासुनी हो गई। जिसपर आशीष व आयुष और उनकी माता ने पीडिता की छोटी बहन साक्षी को सर में दुध की कैरेन्ट मार सर फोड गाली गलौज करते हुये जान से मारने की धमकी दे फरार हो गये। पीडिता ने अपनी बहन का प्राथमिक उपचार कराने के बाद स्थानीय थाने में पुलिस से शिकायत की है। पुलिस के अनुसार पीडिता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

आलमबाग बस स्टैंड से यूपी पुलिस परिक्षार्थी का मोबाइल फोन चोरी

आलमबाग कोतवाली इलाके में संचालित अन्तरराष्ट्रीय बस अड्डे से बीते दो सप्ताह पूर्व चोरों ने यूपीपी पुलिस परिक्षार्थी का कीमती मोबाइल फोन पार कर दिया। आलमबाग कोतवाली प्रभारी शिव शंकर महादेवन ने बताया कि मूल रूप से ग्राम कोल्हुआमाऊ पोस्ट बेलहरी, थाना मोतीगरपुर जिला सुल्तानपुर निवासी विंकल गुप्ता पुत्र जंत्री प्रसाद गुप्ता के अनुसार बीते 30 अगस्त को लखनऊ के बक्सी का तलाब में यूपीपी पुलिस की परीक्षा देने आया था। वापसी के दौरान वह आलमबाग बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रहा था। उस दौरान चोरों ने उसका कीमती मोबाइल फोन पार कर दिया। जिसकी जानकारी होने पर उसने खोजबीन करने के बाद स्थानीय आलमबाग कोतवाली में पुलिस से लिखित शिकायत की है। पुलिस के अनुसार पीड़ित की शिकायत पर चोरी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।

ट्रक की टक्कर से सेल्स मैनेजर की मौत

सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में मीटिंग खत्म कर घर लौट रहे सेल्समैनेजर को अहिमामऊ पुल के पास किसी अज्ञात कार ने टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हों गई। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इंस्पेक्ट सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि इलाके में पीजीआई थाना क्षेत्र के तेलीबाग  राजीव नगर के रहने वाले गौरव सिंह (35) लालबाग स्थित एक दो पहिया वाहन प्राइवेट कंपनी (मोपेड हाउस) में एरिया सेल्स मैनेजर की नौकरी करते थे। भाई सौरभ ने बताया गौरव ने कुछ दिन पहले ही जॉब ज्वाइन की थी ऑफिस में देर रात तक मीटिंग के बाद स्कूटी से गौरव घर वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में सुशांत गोल्फ सिटी स्थित अहिमा मऊ पुल के ऊपर एक ट्रक चालक ने लापरवाही से चलते हुए स्कूटी में पीछे से टक्कर मार दी जिससे कि वह गंभीर रूप से घायल हो गए लोगों ने देखा तो घटना की पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया। वही पुलिस ने उनके मोबाइल से घर वालों को घटना की सूचना दी गई।

पडोसियो ने एकजुट हो दम्पति को पीटा , रिपोर्ट दर्ज

कृष्णा नगर कोतवाली इलाके में बीते शुक्रवार सुबह घर के पास शराब की बोतल फेंकने पर विरोध जताने पर पडोसियो ने एकजुट हो युवक संग मारपीट करने लगे और बीच बचाव करने पर युवक की पत्नी की पिटाई करने के साथ सिर फोड धमकी दे फरार हो गए। कृष्णा नगर कोतवाली प्रभारी पी के सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित कनौसी मानक नगर तिरखा कालोनी निवासी विनोद कुमार पुत्र स्व० सालिक राम के अनुसार वह बीते 13 सितम्बर की सुबह पडोसी कुल्लन पाल से उनके घर के बगल मे शराब की बोतल न फेकने के लिए बातचीत करने गए थे । आरोप है कि वहाँ कुल्लन और वहां मोहल्ले के निवासी दिवाकर मिश्रा उसकी पत्नी शारदा देवी उसके बच्चे रोहित प्रजापति, सुमित प्रजापति राहलु प्रजापति और कुल्लन के यहां रहने वाले किराएदार 4 अन्य लोगों ने  उनके घर के बगल में शराब की बोतल फेकने पर विरोध जताने पर लाठी डंडे से मारपीट करने लगे। वही शोर शराबा सुन बीच बचाव करने पर पडोसियो ने पीड़ित सहित पत्नी अर्चना  व तीन बेटियों को भी बीच बचाव करने के दौरान जमकर पीटाई करने के साथ धमकी दे फरार हो गए। वही पीड़ित का कहना था इस मारपीट के दौरान उन्हें गंभीर चोटे आई है। जबकि उनकी पत्नी अर्चना के सिर फट गया और शरीर में चोटे आई है। जिसके चलते उन्होंने स्थानीय थाने में पुलिस से मारपीट में शामिल लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत की है। पुलिस के अनुसार पीड़ित की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

सुशांत गोल्फ सिटी में बाइक से गिरा युवक होश आया तो गोसाईंगंज कस्बे में मिला,मोबाइल व बाइक चोरी

सुशान्त गोल्फ सिटी इलाके में अपने ठेकेदार को घर छोड़कर वापस घर जा रहा लेबर आचानक बाइक से गिर गया । चोटहिल होने के साथ वह बेहोश हो गया। शनिवार की सुबह जब होश आया तो वह गोसाईंगंज कस्बे में एक दुकान के सामने पड़े तख्त पर अपने को पाया। उसकी बाइक व मोबाइल गायब था। दूसरे के फ़ोन से घटना की जानकारी लेबर ने अपने ठेकेदार को दी। जिसके बाद पुलिस को तहरीर दी। पीड़ित मोहित निवासी गौतम खेडा के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में एमआरएमजीएफ कालोनी में शुक्रवार की रात कारीब दस बजे अपने ठेकेदार सुशील कुमार को छोड़ कर अपने घर बाइक से जा रहा था। गेट से निकलने के बाद वह आचानक बाइक समेत गिर गया। चोट लगने के कारण व विहोश हो गया। पीड़ित के बताया कि शनिवार की सुबह जब उसे होश आया तो वह गोसाईंगंज कस्बे में गुमटी नम्बर पांच पर एक दुकान के सामने पड़े तख्त पर पाया । लेकिन वहां पर उसका मोबाइल व बाइक नही थी। पीड़ित ने बताया कि जहां वह गिरा था वहां जाकर देखा तो बाइक उसकी वहां भी नही मिली। जिसके बाद घर सुशांत गोल्फ सिटी थाने पहुंच कर तहरीर दी। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

शादी का झांसा दे नौकरी लगवाने के बहाने युवती का शोषण करने वाला गिरफ्तार 

सुशान्त गोल्फ सिटी पुलिस ने युवती से शादी करने व नौकरी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दियाइंस्पेक्टर सुशान्त  गोल्फ सिटी अन्जनी कुमार मिश्रा के अनुसार एक युवती ने 11 सितम्बर को थाने में शिकायत की थी कि महमूद गंज शिवाजी नगर कालोनी आदर्श नगर ओम साई अपार्टमेंट फ्लैट न0 15 थाना सिंगरा जनपद वाराणसी के रहने वाले प्रखर सिंह  ने उसे नौकरी दिलाने व शादी का झांसा देकर उसके साथ सम्बन्ध बनाये और धोखे से उसका गर्भपात करा दिया।जिसपर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश कर रही थी।इसी बीच बुधवार को मुखबिर द्वारा दी गई सूचना पर उसे अटल चौराहे के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

जमीन पर जबरन नांद रख रहे दबंगों का विरोध करने पर दंपति की पिटाई 

राजधानी के नगराम के काजी खेड़ा गांव में दूसरे की जमीन पर नांद रख रहे दबंगों ने जमीन पर नांद रखने का विरोध करने पर दंपति की पिटाई कर दिया । थानाध्यक्ष नगराम के अनुसार पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है । नगराम के बघौली का मजरा काजी खेड़ा गांव निवासी गंगा प्रसाद द्वारा नगराम थाने पर दी गई तहरीर के अनुसार शनिवार सुबह गांव के ही महेश रामफेर विनय कुमार व हेमराज उसकी जमीन पर जबरन दबंगई के बल पर उसकी जमीन पर नांद रख दिया। उसके मना करने पर सभी लोगों ने गंदी गंदी गालियां व जान से मारने की धमकी देते हुए लाठी-डंडों से मारने लगे। बचाने आई उसकी पत्नी सुशीला देवी को भी मारा पीटा। जिससे दोनों को चोटें आई हैं। सभी लोगों ने हरिजन एक्ट के मुकदमे में फंसाने की धमकी दिया। थानाध्यक्ष नगराम विवेक चौधरी ने बताया कि पीड़ित गंगा प्रसाद द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर आरोपी महेश रामफेर विनय कुमार व हेमराज सहित चार आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है ।

वायु सैन्य कर्मी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप, केस दर्ज 

गोंडा निवासी युवती ने अपने रिश्तेदार व वायु सेना कर्मी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि शादी का दबाव बनाने पर  सैन्य कर्मी ने मारपीट की। परिजन भी बराबर धमका रहे हैं। गुडंबा पुलिस केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।थाना गुडंबा प्रभारी नितीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गोंडा निवासी एक युवती कल्याणपुर में रहकर एक मोटर बाइक ऐजेंसी में काम करती हैं और साथ साथ पढ़ाई भी करती है युवती ने बताया कि बलरामपुर में पढ़ाई के दौरान अक्टूबर 2019 में युवती के रिश्तेदार युवक ने शादी का प्रस्ताव दिया। परिवार के स्वीकृत देने के बाद युवक ने मिलना जुलना शुरू किया और फिर उससे शारीरिक संबंध बनाया। इसी बीच आरोपी युवक की वायु सेना में नौकरी लग गई। नौकरी से छुट्टी पर आने पर आरोपी बराबर उससे सबंध बनाता रहा। पीड़िता के मुताबिक मार्च 2024 में वह लखनऊ के कल्याणपुर में रहने लगी। इस दौरान आरोपी से फोन पर बराबर बात होती रही। फिर अचानक युवती का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। फिर एक दिन आरोपी ने फोन करके मिलने की बात कही। दो अगस्त 2024 को आरोपी घर आया और जबरन दुष्कर्म किया। फिर उसने शादी से इंकार कर  दिया। गुडम्बा थाना प्रभारी नितीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 चाकू की नोक पर किशोरी से दुष्कर्म 

राजधानी के चिनहट में दो दिन पहले एक युवक ने  दवा लेने जा रही किशोरी से चाकू की नोक पर दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। घटना के बाद डरी सहमी पीड़िता घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। परिजनों की सूचना पर चिनहट पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक एक प्राइवेट कंपनी में टेक्नीशियन है।
पुलिस के अनुसार चिनहट निवासी करीब 17 साल की किशोरी 12 सितंबर की शाम दवा लेने जा रही थी। बीच रास्ते उसे याद आया कि वह रुपये लाना भूल गई है। वह पलटकर घर जाने लगी। सूनसान जगह पर मोहल्ले के अजय कुमार ने उसको पकड़ लिया और चाकू की नोक पर उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर भाग निकला। घर पहुंचकर किशोरी ने आपबीती बताई। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। डीसीपी ने बताया कि शनिवार को आरोपी अजय गौतम पुत्र राजकुमा गौतम निवासी बुद्ध विहार कालोनी को चिनहट देवा रोड स्थित राष्ट्रीय उद्योग आश्रम इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *