Breaking News

सीतापुर:मिश्रिख में फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर से संचालित हो रहा आनंद हॉस्पिटल, जल्द हो सकती है कार्रवाई

  • REPORT BY:ANNEWS/MAHI  || EDITED BY:AAJ NATIONAL NEWS DESK

सीतापुर: जिले के मिश्रिख में संचालित बिना रजिस्ट्रेशन आनंद हॉस्पिटल इन दिनों काफी चर्चा में है बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल संचालक द्वारा फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर स्वास्थ महकने की आंखों में धूल झोंकने का काम किया गया है जबकि हकीकत का आलम यह है कि जो रजिस्ट्रेशन नंबर डाला गया है वह रजिस्ट्रेशन फर्जी है। वही सूत्र बताते हैं कि काफी दिनों से संचालित हॉस्पिटल ऑन कॉल डॉक्टर के सहारे चल रहा है जबकि जिन डॉक्टरों के नाम लिखे हुए हैं वह डॉक्टर हॉस्पिटल में मौजूद ही नहीं रहते। जिस संबंध में ए सीएमओ से जानकारी ली गई तो बताया गया की हॉस्पिटल रजिस्टर्ड नहीं है। वही सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मिश्रिख अधीक्षक से वार्ता की गई तो बताया गया कि संज्ञान में है और जल्द ही कार्यवाही की जाएगी। इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि हॉस्पिटल पर जल्द ही कार्यवाही की गाज गिर सकती है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सुनी गई जनता की समस्याएं किया गया निस्तारण

सीतापुर जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के उद्देश्य से जनपद की सभी सात तहसीलों में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। तहसील बिसवां में जिलाधिकारी अभिषेक आनंद एवं प्रभारी पुलिस अधीक्षक डा0 प्रवीन रंजन सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना गया एवं जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ संबंधित अधिकारियों को अन्तरित किया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों और अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाभार्थीपरक योजनाओं से संबंधित प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये, जिससे पात्रों को समय से लाभान्वित किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि आई०जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण हो। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई हैं उसका निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर गुणवत्ता पूर्ण करें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान विभिन्न विभागों एवं बैंकों के स्टाल लगाये गये, जिसमें लाभार्थियों को योजनाओं की जानकारी दी गयी।सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपजिलाधिकारी बिसवां मनीष कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 हरपाल सिंह, जिला विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र प्रजापति, क्षेत्राधिकारी बिसवां सतीश चन्द्र शुक्ला, तहसीलदार बिसवां उमा शंकर त्रिपाठी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। तहसील बिसवां में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 140 शिकायतों में से 17 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील लहरपुर में प्राप्त 40 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील महमूदाबाद में प्राप्त 84 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील सिधौली में प्राप्त 53 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील सदर में प्राप्त 16 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 40 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील महोली में प्राप्त 52 प्रार्थना-पत्रों में से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर एक सप्ताह के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। इसके उपरान्त मा0 राजस्व परिषद उ0प्र0 के निर्देशानुसार जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने ग्राम गुरैरा, हैदरपुर, मोईजुद्दीनपुर के शिहद्दे पर सीमा स्तम्भ का शुभारम्भ किया। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी जगह सीमा स्तम्भ स्थापित किया जाये तथा सीमा स्तम्भ स्पष्ट रूप से प्रदर्शित हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *