Breaking News

मोहनलालगंज:जवाहरखेड़ा व गौसनगर में भेड़िया की अफवाह से ग्रामीणो में दहशत,क्लिक करें और भी खबरें

-वनविभाग की टीम का दांवा गांव में आम जानवर के मिले है पदचिन्ह

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA | EDITED BY-आज नेशनल न्यूज डेस्क

लखनऊ।निगोहां के जवाहरखेड़ा गांव में भेड़िया आने की अफवाह से ग्रामीण एक सप्ताह से दहशह में है ओर शाम होते ही अपने बच्चो समेत घरो में कैद हो जा रहे है ओर अपने मवेशियो को बंद जगहो पर हिफाजत से बांध रहे है। शनिवार को निगोहा के गौसनगर में भी भेड़िया आने की अफवाह फैल गयी जिसके बाद इस गांव के लोग दहशत में आ गये।जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जांच की तो मौके पर मिले पदचिन्ह भेड़िये के नही निकले।वनविभाग की टीम ने ग्रामीणो को समझाने का प्रयास किया लेकिन वो मानने को तैयार नही हुये।

निगोहां के जवाहरखेड़ा गांव में एक सप्ताह पहले एक किसान का बछड़ा गायब हो गया,जिसके बाद कुछ दूरी पर खून सहित पंजों के निशान देखकर गांव के कुछ लोगो ने भेड़िया आने की अफवाह फैला दी,जिसके बाद पूरे गांव के लोग दहशत में आ गये। सूचना पाकर डिप्टी वन रेंजर अभिषेक चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर पंजो के निशानो की जांच कर ग्रामीणों को बताया कि ये निशान भेड़िए के नही किसी कुत्ते के है।जिसके बाद भी निगरानी के लिये वनकर्मियो की टीम मौके पर लगा दी।ग्रामीण शंकर ने दो दिन पहले ग्रामीणों को बताया की उसने भेड़िए को देखा और उनसे उनका सामना हुआ उसने उसे डंडे से भी मारा है।इसके बाद से गांव के लोग और दहशत में है। डिप्टी रेंजर अभिषेक चौधरी ने बताया इसी तरह उतरावा के मजरा गौस नगर में शनिवार रात अंधेरे में किसी जानवर को देखकर भेड़िया आने की हवा फैला दी जिसके चलते ग्रामीण दहशत में आ गए सूचना पर बन विभाग की टीम मौके पर जिन पंजों को ग्रामीणों ने दिखाया वो पंजे बिल्ली के निकले वही गांवों के कुछ बुजुर्गो ने कहा रोजाना गांव में बाहरी अराजकतत्व आकर भेड़िया आने की अफवाह फैलाते है।

जागरूक रहे किसी अज्ञात जानवर के दिखने पर सूचना दे…

डिप्टी रेंजर अभिषेक चौधरी ने दोनो गांवों की अलग अलग बस्ती में जाकर लोगो से बात कर अपना नंबर दिया और ग्रामीणों को जागरूक किया भेड़िया जैसा कोई जानवर इलाके में नही है परेशान न हो और गांव में आने वाले किसी बाहरी के बहकावे में न आए यदि किसी अज्ञात या हिंसक जानवर को देखे तो तुरंत सूचना दे रात बन टीम आप लोगो के साथ है।वही डिप्टी रेंजर अभिषेक ने कहा अफवाह फैलाने वाले चिन्हित किया जा रहा है।जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

चौथी पत्नी ने पति पर मारपीट व प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

मोहनलालगंज कस्बे के एक मोहल्ले की रहने वाली महिला ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया अपने पति अशरफ अली की चौथी पत्नी है,उसके पति आये दिन उसे प्रताड़ित कर जान से मारने की धमकी देते है,कहते है भाग जाओ हमें अब पांचवी शादी करनी है तुमको घर में नही रहने देगे,पीड़िता ने बताया उसके पति के कई महिलाओ से सम्बंध है ओर वो आईय्याश किस्म का है।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित की तहरीर पर आरोपी पति पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी गयी है।

सिसेण्डी मे गणेशोत्सव के समापन पर निकाली गई शोभा यात्रा,एक साथ हुआ सात मूर्तियो का विसर्जन

कस्बा सिसेण्डी मे अलग-अलग स्थानो पर गणेश जी की प्रतिमा स्थापित कर पाच दिन का गणेशोत्सव मनाया जाता है। गणेशोत्सव के अंतिम दिन हजारो भक्त कस्बे मे विशाल शोभा यात्रा निकालकर मूर्तियो को सई नदी मे विसर्जित करते है।रविवार को कस्बा सिसेण्डी हजारो की संख्या मे भक्तो ने गणेशोत्सव के समापन के अवसर पर गणेश जी की प्रतिमाओ के साथ शोभा यात्रा निकाली। कस्बा सिसेण्डी के अलग-अलग मोहल्लो से निकली शोभा यात्रा रामलीला मैदान एक साथ मिल गई, शोभा यात्रा सिसेण्डी की गलियो से होते हुए दो किलोमीटर की दूरी तय कर सई नदी तक पहुंची जहा पर श्री गणेश जी की प्रतिमाओ का विसर्जन किया गया। विशाल शोभा यात्रा मे वरिष्ठ समाजसेवी व पत्रकार ललित दीक्षित, अभय राणा,सुनील सैनी, सरविन्द दिवाकर, शत्रोहन रावत, दिलीप सिंह, प्रदीप सिंह, दुर्गेश शुक्ला, दशरथ दिवाकर, सुशील दिवाकर, रंजीत गौतम, अनूप मिश्रा समेत हजारो की संख्या मे भक्त मौजूद रहे।

 प्लाट का बकाया पैसा हड़पने के आरोपी पर मुकदमा दर्ज

गोसाईगंज क्षेत्र के सराय करोरा गांव निवासी विधवा महिला सीता ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया उसके पति के पढे लिखे ना होने का फायदा उठाकर सीताराम निवासी नगराम ने बेशकीमती आवासीय प्लांट को 2लाख 15हजार की बिक्री बताकर पति को 2018 मे सब रजिस्टार आफिस ले जाकर एक लाख रूपये देकर बैनामा करा लिया‌ था,बाकी का पैसा बाद में देने की बात कही थी लेकिन पैसे नही दिये,इसी बीच उसके पति की मौत भी हो गयी,बकाया पैसे मंगाने पर विपक्षी जान से मारने की धमकी भी देता है,पूरे मामले की नगराम पुलिस से कई शिकायतें भी की लेकिन कोई कार्यवाही नही हुयी।जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस के उच्चाधिकारियो से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की तब जाकर जांच के बाद आरोप सही पाये जाने पर मोहनलालगंज पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये।जिसके बाद आरोपी सीताराम के विरूद्व पैसे हड़पने समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 सर्पदंश से किसान की मौत,मचा कोहराम

निगोहा थाना क्षेत्र के नन्दौली गांव में पालतू मवेशियो के लिये खेत मे हरा चारा काटने गये किसान को सर्प ने डस लिया।जिसके बाद बेहोशी की हालत मॆं किसान को परिजन मोहनलालगंज सीएचसी लेकर गये जहां डाक्टरो ने किसान को मृत घोषित कर दिया।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा।
निगोहां के नंदौली गांव में निवासी किसान संतोष कुमार (42वर्ष) अपने परिवार के साथ रहते है।पत्नी उर्मिला ने बताया शनिवार की दे शाम पति संतोष पालतू मवेशियों के खाने के लिए हरा चारा काटने खेत गये थे जहां से हरा चारा काटने के बाद घर लौट रहे थे तभी जहरीले सर्प ने पति को डस लिया जिसके बाद वो बेहोश होकर वही पर गिर गये,पति के घर ना पहुंचने पर परिजनो ने खोजबीन शुरू की तो खेत की मेड़ पर मरणासन्न हालत में पड़े मिले,जिसके बाद परिजन आनन-फानन निजी वाहन से मोहनलालगंज सीएचसी लेकर गये,जहां मौजूद डाक्टर ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।मृतक किसान के परिवार में पत्नी उर्मिला व तीन बेटे आदर्श, रवि,अवनीश है‌।वो खेती किसानी करने के साथ ही घर पर जनरल स्टोर का संचालन कर अपने परिवार की जीविका चलाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *