Breaking News

सरोजनीनगर:बैंक खाते से 31 लाख रुपए गायब, मुकदमा दर्ज,क्लिक करें और भी खबरें

-उपभोक्ता ने लगाया बैंक शाखा प्रबंधक एवं कर्मचारीयों पर आरोप

  • REPORT BY:A.S.CHAUHAN || EDITED BY:AAJ NATIONAL NEWS DESK

लखनऊ। बिजनौर थाना क्षेत्र में लगभग डेढ़ महीने पूर्व एक व्यक्ति के खाते से 31 लाख रुपए धोखाधड़ी करके खातों में ट्रांसफर कर निकाल लिए गए। पीड़ित ने बैंक शाखा प्रबंधक एवं कर्मचारीयों पर अज्ञात लोगों से मिलकर खाते से पैसे निकालने का आरोप लगाते हुए बिजनौर थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करके जालसाजों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।मोहन सिंह पुत्र स्व राम सिंह निवासी ग्राम छुहारा खेड़ा मजरा औरंगाबाद जागीर थाना बिजनौर ने बताया कि मेरा बचत खाता संख्या 2198 21 9100 2687 पंजाब नेशनल बैंक शाखा मानसरोवर लखनऊ में हैं, मेरे इस बैंक खाता से बैंक शाखा के कर्मचारियों की मिली भगत से 31 लाख रुपए विभिन्न दिनांक 22 अगस्त 2024, 10 सितंबर 2024 को निकाल लिए गए जो कई खातों में ट्रांसफर किए गए। पीड़ित कहना है कि मेरे खाते से उपरोक्त रुपए निकाले जाने के संबंधित कभी कोई एसएमएस नहीं आया ना ही किसी व्यक्ति द्वारा कभी कोई ओटीपी मांगा गया इससे मुझे पूरा विश्वास है कि उपरोक्त बैंक शाखा के प्रबंधक एवं कर्मचारीयों ने ही मेरा रुपया मेरे खाते से धोखाधड़ी करके निकलवा दिया है जिससे मेरा बहुत बड़ा नुकसान हो गया है।

 वर्कशॉप से लाखों रुपए का सामान चोरी

बिजनौर थाना क्षेत्र में स्थित एक वर्कशॉप से अज्ञात चोरों द्वारा लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया गया जिसका मुकदमा वर्कशॉप के मैनेजर ने थाने पर लिखाया है।प्रवीर सिंह पुत्र गिरीश कुमार सिंह उम्र लगभग 32 वर्ष निवासी 4 कल्याण पुरी रविंद्र पाली थाना गाजीपुर जनपद लखनऊ वर्तमान समय में आर्यावर्त ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स स्थित औरंगाबाद खालसा थाना बिजनौर में मैनेजर के पद पर कार्य कर रहा हूं। प्रवीर ने बताया कि बीपी 7 सितंबर 2024 को कुछ अज्ञात चोरों द्वारा आर्यावर्त ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस स्थित औरंगाबाद खालसा की वर्कशॉप के शटर का ताला तोड़कर वर्कशॉप में राखी मशीनें व अलमारियों का ताला तोड़कर कुछ अन्य सामान भी चोरी कर ले गए, जिसकी हमें बाद में जानकारी हुई की वर्कशाॅप से समान व मशीनें आदि चोरी हो गई है। थाने की पुलिस मुकदमा दर्ज आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

सरोजनीनगर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

-तहसील सरोजनीनगर में ज़िलाधिकारी द्वारा किया गया मौके पर 45 प्रकरणों का निस्तारण

शनिवार को जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की अध्यक्षता में तहसील सरोजनीनगर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 114 प्रकरण प्राप्त हुये, जिसमें से 45 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को इस निर्देश के साथ उपलब्ध करा दिये गये कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करा दिया जायें।उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सरोजनीनगर में 114 में से 45 प्रकरण का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध करा दिये गये। आज जनपद में पुलिस 86, राजस्व एवम पुलिस संयुक्त 04, राजस्व 275, विकास 46, शिक्षा 01, समाज कल्याण 22, चिकित्सा 02 तथा अन्य 136 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।
समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी द्वारा सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए की ऐसे प्रकरण जो तहसील दिवसों और जन सुनवाई में बार बार आते है उनका गंभीरता से संज्ञान लिया जाए और अगर प्रकरण निस्तारण योग्य है उसको तत्काल निस्तारित करना सुनिश्चित किया जाए।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाये।उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच कर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करायें और यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण की गुणवत्ता से शिकायत कर्ता संतुष्ट नही है या निस्तारण में लापरवाही बरती गयी है तो सम्बन्धित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।इस अवसर पर उप जिलाधिकारी तहसील सरोजनीनगर डा सचिन वर्मा, तहसीलदार सरोजनीनगर, पुलिस, समाज कल्याण सहित विभिन्न स्तरों के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

आधा से ज्यादा क्वार का माह बीता फिर भी गर्मी के तेवर तेज,ग्रामीण किसानों की खेती में भी बड़ा डाल रहे गर्मी के सख्त तेवर

आधे से ज्यादा क्वार माह बीत गया है। फिर गर्मी का पारा कम नहीं पड़ रहा है। दिन में पड़ रही प्रचंड गर्मी लोगों को पसीने से सराबोर कर दें रहीं हैं। दिन में चटक धूप से बचन के लिए लोग अंगौछे आदि कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। सुबह से ही सूर्य की किरणें आग उगलने लगती हैं। जिसके चलते ग्रामीण किसानों के खेती के कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। गर्मी का सितम अभी भी लोगों को परेशान कर रहा है।इस बार जिस तरह से गर्मी ने उत्पात मचाया है। लोग बेहाल हो गए हैं।मई, जून के महीनों में तो गर्मी का तांडव लोगों की जान लेने पर आमादा हो गया था। जिससे तमाम लोगों की मौतें हो गई थी। यहां तक पशु-पक्षी भी व्याकुल हो उठे थे। क्वार के महीने के 18 दिन बीत चुके हैं। गर्मी के तेवर अभी भी काम नहीं पड़े हैं। गर्मी इस तरीके से हो रही है कि लोग दोपहर के समय पसीना पसीना हो जा रहे हैं। ग्रामीण किसान खेतों में खेती का काम करने के लिए सुबह जाते हैं,लेकिन जैसे ही धूप तेज होने लगती है, काम छोड़कर घर भाग आते हैं। बनी के किसान संतोष कुमार, राजेश कश्यप, कल्लू, गौरी शंकर ने बताया कि सुबह प्रातः खेतों में उर्द मूंग आदि फसल को लेकर खेतों में काम करने के लिए परिवार के साथ जाते हैं, लेकिन जैसे ही 10 बजाने को आते हैं धूप इतनी तेज हो जाती है कि बर्दाश्त नहीं होती और काम छोड़कर घर चले आते हैं, क्योंकि सूर्य की किरणें इतनी तेज तपिश छोड़ती हैं जो असहनीय होती हैं, अगर कहीं ज्यादा देर तक किसी कारण कष्ट करके खेतों में काम किया तो बीमार पड़ जाते हैं। इन किसानों का मानना है की क्वार के महीने में दिन में चटक धूप होने से दिन का तापमान गर्म रहता है, लेकिन जिस प्रकार से इस बार गर्मी हो रही है ऐसा बहुत कम ही देखा गया है। दिन में अत्यधिक गर्मी लोगों को छक्का रही हैं, परंतु रात के मौसम में भी अभी तक कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है। आधी रात के बाद हल्का सा मौसम गर्मी से नर्मी में परिवर्तित होता है। परंतु अभी भी लोग कूलर एसी पंखा चलाकर ही गर्मी से राहत पानी के लिए उपयोग कर रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है गर्मी के तेवर अभी कितने सख्त हैं।

गवर्नेस आधार सुविधा कैंप आयोजित

शनिवार को सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा सरोजनीनगर स्थित सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान, वृद्धाश्रम में स्वास्थ्य, ई – गवर्नेंस और आधार सुविधा कैंप आयोजित किया गया। शिविर के दौरान सन आई हॉस्पिटल के सहयोग से नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया जिसमें 79 वृद्धजनों ने आँखों का परीक्षण करवाया, जिसमें 6 वृद्धजनों को चश्में लगवाए गए और 4 को हॉस्पिटल लाकर उनकी आँखों का इलाज कराया गया। इसके साथ ही करीब 30 बुजुर्गों ने आधार सुविधा का लाभ उठाया और 7 बुजुर्गों के पेंशन फॉर्म के आवेदन किये गए।बता दें कि सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने 26 सितंबर 2024 को सरोजनीनगर स्थित सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान, वृद्धाश्रम में मल्टी एक्टिविटी हॉल के निर्माण हेतु 10 लाख की राशि प्रदान करते समय वृद्धाश्रम में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कराने का संकल्प व्यक्त किया था। दिये गए संकल्प के अनुरूप इस निःशुल्क नेत्र शिविर एवं ई – गवर्नेंस सुविधाओं का लाभ उपलब्ध कराया गया।

विधायक ने ट्वीट कर युवाओं को अवसरों से अवगत कराया

युवाओं को प्रेरित, प्रोत्साहित करने के सतत क्रम में सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर युवाओं को भविष्य में रोजगार और स्वरोजगार के अवसरों से अवगत कराया। डॉ. सिंह ने लिखा भारत के वर्तमान परिपेक्ष्य में आज के युवा भाग्यशाली हैं, उनके पास अविश्वसनीय रूप से आगे बढ़ने के असीमित अवसर हैं। भारत भूमि पर आज नवाचार की कोई सीमा नहीं है, भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से उत्कर्ष की ओर आगे बढ़ रही है। युवाओं के विचार अगली बड़ी क्रान्ति के सृजन करेंगे इस लिए उन्हें ऊँची उड़ान भरने दें। डॉ. सिंह ने अपने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) पर किए गए पोस्ट में आर्थिक उछाल के आंकड़े प्रस्तुत करते हुए लिखा मात्र पिछले दशक में ही, भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) 65% बढ़ गया है, जो 2022-23 में 83 बिलियन डॉलर से अधिक तक पहुंच गया है। इसके विपरीत, इसी अवधि के दौरान ब्राजील ने लगभग 62 बिलियन डॉलर का एफडीआई आकर्षित किया, जो भारत की प्रतिस्पर्धी बढ़त को उजागर करता है। तेजी से बढ़ते स्टार्टअप इकोसिस्टम का उल्लेख कर सरोजनीनगर विधायक ने आगे लिखा, भारत अब 110 से अधिक यूनिकॉर्न (1 बिलियन डॉलर से अधिक मूल्य वाले स्टार्टअप) का घर है, जिनका कुल मूल्य 410 बिलियन डॉलर से अधिक है। यह एक मजबूत उद्यमशीलता भावना का प्रदर्शन करते हुए भारत को विश्व स्तर पर संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बाद तीसरे स्थान पर रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *