SAROJINI NAGAR:औचक निरीक्षण में खुली सफाई की पोल, अन्दर देखें और कई खबरें

खंड विकास अधिकारी नीति श्रीवास्तव ने की निलम्बन की संस्तुति

LUCKNOW:सरोजनी नगर की खण्ड विकास अधिकारी नीति श्रीवास्तव ने गुरूवार को मौदा ग्राम पंचायत मौदा औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान खंड विकास अधिकारी को श्रीमती श्रीवास्तव को गांव में गंदगी का अम्बार लगा दिखा। खंड विकास अधिकारी को जांच-पड़ताल में पता चला कि सफाईकर्मी बीते आठ माह से लापता है। कीचड़ बजबजाती नालियां देखकर उन्होंने तुरन्त सफाईकर्मी के निलम्बन के लिए पत्र भेजे जाने का निर्देश दिया। इस दौरान बीडीओ ने आंगनवाड़ी केन्द्र, पेंशन के लिए आधार कार्ड फीडिंग की जानकारी लेने के साथ ही ग्रामीणों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की जानकारी दी।खंड विकास अधिकारी सरोजनीनगर गुरूवार की सुबह मौदा गांव पहुंची। इस दौरान उन्हें ग्राम पंचायत की नालियां मे कीचड़ भरा दिखाई पड़ा जिसपर उन्होने ग्रामीणों से सफाईकर्मी की पड़ताल शुरू की। ग्रामीणों ने बीडीओ को बताया कि बीते आठ माह से सफाईकर्मी गांव में नही आ रहा। जिसपर उन्होंने यहां तैनात सफाईकर्मी राम विलास को तत्काल प्रमाव से निलग्बन की संस्तुति की। इसके बाद उन्होने ऑगनबाडी केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां काम अधूरा मिलने पर उन्होंने ग्राम पंचायत के सचिव को एक सप्ताह के भीतर निर्माण कार्य को पूर्ण कराने हेतु निर्देश दिया। भीषण गर्मी को देखते हुये सचिव ग्राम पंचायत रमेश कुमार वर्मा को यह भी निर्देश दिया कि पेयजल सम्बन्धित किसी भी समस्या का निराकरण तत्काल करे। इस दौरान खण्ड विकास अधिकारी श्रीमती श्रीवास्तव ने पेंशन सम्बन्धित आधार कार्ड फीडिंग के लिए पंचायत सहायक को दिशा निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की जानकारी देते हुए कहा इस योजना के पात्र लाभाथी तुरन्त अपना आवेदन विकासखण्ड मुख्यालय पर जमा कर दें। निरीक्षण के दौरान सचिव ग्राम पंचायत रमेश कुमार वर्मा, सहायक लेखाकार (आवास) अभिषेक कुमार व प्रधान संगीता यादव मौजूद रही।

आमने-सामने दो मोटर बाइक भिड़ी, बंथरा के दो सिपाई घायल

बंथरा थाना क्षेत्र में गुरुवार को दो बाइकों में आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में एक ही बाइक पर सवार बंथरा थाने के दो सिपाही घायल हो गए। घायलावस्था में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर घटना के बाद दूसरी बाइक सवार युवक अपनी बाइक सहित मौके से भाग निकले। पुलिस उनका पता लगा रही है।पुलिस के मुताबिक बंथरा थाने में तैनात सिपाही दुर्गा प्रसाद (27) और मृत्युंजय (26) एक ही बाइक से गुरुवार सुबह करीब 10 बजे थाने से बंथरा बाजार की तरफ खाना खाने जा रहे थे। तभी बंथरा थाने के पास कानपुर रोड पर सामने से आ रही तेज रफ्तार एक अन्य बाइक ने उनकी बाइक में जोरदार ठोकर मार दी। इस हादसे में दोनों सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलावस्था में उन्हें आनन-फानन पास के एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सिपाही दुर्गा प्रसाद के सिर में गंभीर चोट होने के कारण उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जबकि मृत्युंजय का पैर फैक्चर हो जाने से उसका भी इलाज जारी है।

चोरी का विरोध करने पर बदमाशों ने किसान को पीटा

बंथरा थाना क्षेत्र में बुधवार रात नकाबपोश बदमाशों ने विरोध करने पर दरवाजे पर सो रहे एक बुजुर्ग किसान की पिटाई कर दी। किसान के शोर मचाने पर जब ग्रामीण दौड़े तो उन्हें आते देख बदमाश वहां से भाग निकले। बाद में सूचना पाकर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर वापस लौट गई। पुलिस इसे महज मारपीट का मामला बता रही है।बंथरा के किशुनपुर कौड़िया निवासी किसान बुद्धी लाल (60) के मुताबिक बुधवार रात वह अपने घर के बाहर दरवाजे पर सो रहे थे। तभी रात करीब 12 बजे चार नकाबपोश बदमाशों ने उनके घर पर धावा बोलने की कोशिश की। लेकिन बदमाशों की चहलकदमी सुनकर बुद्धी लाल की नींद खुल गई और वह बदमाशों से भिड़ गए। खुद को फंसता देख बदमाशों ने बुद्धी लाल की वहीं पर जमकर पिटाई कर दी। इस पर बुद्धी लाल ने शोर मचा दिया। उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन और आसपास के लोग दौड़ पड़े। उन्हें आते देख बदमाश वहां से भाग निकले। इस घटना में बुद्धी लाल को मामूली चोटें भी आ गई। बाद में परिजनों ने उन्हें ले जाकर एक निजी अस्पताल में इलाज कराया। जहां कुछ देर बाद चिकित्सकों ने छुट्टी दे दी। उधर पुलिस ने बदमाशों द्वारा घर पर धावा बोलने की बात से साफ इनकार किया है। उसका कहना है कि सिर्फ मारपीट का मामला है और आरोपियों का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर की फटकार के बाद बंथरा पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

बंथरा थाना क्षेत्र के किशुनपुर कौड़िया गावं में हुई चोरी की घटना की कई दिन बाद रिपोर्ट न दर्ज करने की शिकायत पुलिस कमिश्नर तक पहुचने के बाद उन्होंने बंथरा पुलिस को कड़ी फटकार लगे जिसके बाद पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की  है।मिली जन्क्लारी के मुताबिक
किशुनपुर कौड़िया गांव के ही रहने वाले मुकेश कुमार दीक्षत पुत्र हरिकृष्ण दीक्षित के घर  बीती 14 मई को रात अपने परिवार के साथ सो रहे थे , उसी बीच कुछ चोरो ने ताला तोड़कर उनके घर से काफी समान उठा ले गए जिसमें लाखो की नकदी व जेवर शामिल है।पीड़ित का कहना है कि जेवरात हार व पायल व तीन जोडी पायजैन व दो मंगलसूत्र मांगटीका झाला और कील , नथ , तथा झुमकी सब चोरी करके उठा ले गए।पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को लेकिन पुलिस ने इसकी रिपोर्ट नही दर्ज की पीड़ित रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कई बार थाने का चक्कर लगा चुका।इस मामले की जानकारी पुलिस कमिश्नर को हुई तो उन्होंने बंथरा पुलिस को कड़ी फटकार लगाई उसके बाद पुलिस ने आनन फानन में बंथरा थाने पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह को सौपी है।
Aaj National

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *