Breaking News

मोहनलालगंज:महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च,क्लिक करें और भी खबरें

  • REPORT BY:ANUPAM MISHRA
  • EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

लखनऊ।कोलकाता में हुई महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के विरोध में मोहनलालगंज के युवाओं की टोली रविवार को सड़क पर उतर आई। उन्होंने कैंडल मार्च निकालकर मृतका की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। वहीं, आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की।
मोहनलालगंज के कालेबीर मंदिर परिसर में कस्बे सहित अन्य आसपास के रहने वाले युवाओं की एक एक टोली एकत्रित हुई।कालेबीर मंदिर परिसर से होते हुए तहसील कोतवाली मोहनलालगंज के सामने से होते हुए मौरांवा चौराहे तक कैंडल मार्च निकालकर विरोध जताया।वापस आकर मंदिर परिसर में समापन कर शांति प्रार्थना की कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे युवा कार्तिकेय मिश्रा,आयुष द्विवेदी, हेरंभ दीक्षित ने कहा कोलकाता की घटना से पूरा देश व्यथित हैं, जबकि वहां की सरकार कोई भी ठोस कदम नहीं उठा पा रही है। ऐसी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए। केंद्र सरकार को चाहिए कि इसमें हस्तक्षेप कर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएं। जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो सके। कैंडल मार्च के दौरान युवाओं वी वांट जस्टिस के नारे भी लगाए। इस मौके पर मोनू यादव,अनिकेत पाल,प्रखर द्विवेदी, अभिषेक पाल, प्रिंस अजीत, सिद्धि विनायक मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

छात्राओं ने सेना के जवानो की कलाई पर बांधी राखी

यूनिक इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन की छात्राओं ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सुरक्षा सेना बल चतुर्थ वाहिनी सशस्त्र सीमा बल मुख्यालय मोहनलालगंज पहुंचकर सेना के जवानों की कलाई में राखी बांधी। संस्था के प्रबंधक प्रशांत त्रिवेदी की उपस्थिति में छात्राओं ने लेफ्टिनेंट जनरल सुमित पांडे, चीफ ऑफ स्टाफ को रक्षा सूत्र बांधकर सेना के प्रति सम्मान प्रकट किया।यूनिक इंस्टीट्यूट ने सेना के जवानों के लिए छात्राओं द्वारा हस्तनिर्मित राखियां भी भेंट कीं। इस अवसर पर सैन्य अधिकारियों ने छात्राओं को दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और साहस से जीवन में उत्कृष्टता हासिल करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में निरीक्षक सतीश पांडे, एएसआई हेमराज, मुख्य आरक्षी राजेंद्र बहादुर, हनुमान, आरक्षी मुन्नू कुमार गुप्ता, अखिल और बड़ी संख्या में छात्राएं भी उपस्थित रहीं।

दबंगो ने युवक को जमकर पीटा,मुकदमा‌ दर्ज

मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के सोहांवा गांव निवासी रवि कुमार शुक्ला ने पुलिस से शिकायत करते हुये बताया बीते शुक्रवार की देर रात पुरानी रंजिश को लेकर विपक्षी दीनू तिवारी,प्रियांशु तिवारी,आकाश सिंह ने घर में घुसकर लाठी डंडो से पिटाई के बाद बांके से सिर पर कई वार कर हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया ओर जान से मारने की धमकी देते हुये आरोपी मौके से भाग निकले।घायल अवस्था में परिजन उन्हे लेकर सीएचसी पहुंचे जहां डाक्टर हालत गम्भीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया पीड़ित की तहरीर पर तीन आरोपियो के विरूद्व मारपीट समेत अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज कर आरोपियो की तलाश में जुट गयी है।

एकल विघालय की बहनो ने थानो में पहुंचकर पुलिसकर्मियों को बाँधी राखी

-मोहनलालगंज, निगोहाँ,नगराम थानो में एकल विघालय की बहनो ने पहुंचकर पुलिसकर्मियों को बाँधी राखी, बहनो को दिया रक्षा का भरोसा

एकल विद्यालय की बहनों ने रविवार को मोहनलालगंज,निगोहां,नगराम थानो में पहुँचकर वहाँ मौजूद प्रभारी निरीक्षक,थाना प्रभारी समेत सभी उपनिरीक्षको व पुलिसकर्मियों को रक्षा सूत्र बांधा। बहनों ने सबसे पहले पुलिस कर्मियों की आरती की। इसके बाद भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर तिलक किया। साथ ही मिठाई खिला कर मुंह मीठा किया।वही पुलिस कर्मियों ने उन्हे उपहार देने के साथ ही रक्षा का भरोसा दिया। एकल विघालय की दर्जनभर के करीब बहनों ने रविवार की सुबह मोहनलालगंज कोतवाली पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक आलोक राव को सर्वप्रथम रक्षा सूत्र बांधा।जिसके बाद थाने में मौजूद दरोगाओ व सिपाहियों को बहनों ने रक्षा सूत्र बांधा।सभी पुलिसकर्मियों ने बहनों की रक्षा के लिये सदैव तत्पर रहने का संकल्प लिया।प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि हमें ये कार्यक्रम देखकर अपने घरों की याद आ गयी।इसी तरह निगोहा थाने पहुंची आचार्य बहनो ने सबसे पहले थाना प्रभारी अनुज कुमार तिवारी सहित सभी दरोगाओ व पुलिसकर्मियों को राखी बांधी।पुलिसकर्मियो ने बहनो की रक्षा का संकल्प लिया‌‌‌।जिसके बाद नगराम थाने पहुंचकर एकल विद्यालय की बहनो ने थाना प्रभारी विवेक कुमार चौधरी समेत सभी उपनिरीक्षको व पुलिसकर्मियो की कलाई में राखी बांधकर मुंह मीठा कराया‌।

 प्रापर्टी डीलर ने कब्जाई सरकारी नाले की जमीन,जांच में खुलासा,फिर भी नही हटा कब्जा

मोहनलालगंज तहसील क्षेत्र के रामपुर गढी जमुनी गांव में प्रापर्टी डीलर ने सरकारी नाले की लाखो कीमत की जमीन कब्जा कर पंचायत निधि से बने नाले पर मिट्टी डालकर कब्जा कर लिया था, रविवार को राजस्वटीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो सरकारी जमीन पर प्रापर्टी डीलर का कब्जा मिला,यही नही सरकारी तालाब की जमीन से 20फिट गहरा अवैध खनन कर प्रापर्टी डीलर ने अपनी प्लाटिंग साइड में मिट्टी भी डाल ली थी।शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम सूर्यपाल गंगवार से ग्रामीणो की शिकायत के बाद हरकत में आयी राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणो की मौजूदगी में सरकारी जमीनो की नाप की तो टीम को सरकारी नाले की तीन बिस्वा के करीब जमीन पर डीलर का कब्जा मिला।वही अवैध खनन की भी शिकायत सही निकली।जिसके बाद राजस्व टीम ने प्रापर्टी डीलर के मौके पर मौजूद लोगो से सरकारी नाले की जमीन से कब्जा हटने व खनन वाली जगह पर मिट्टी भराई करा देने की बात कहकर बिना कार्यवाही व कब्जा हटाये वापस लौट गयी।ग्रामीणो ने आरोप लगाया नपाई के बाद सरकारी जमीनो पर अवैध कब्जा पाये जाने व खनन की पुष्टि होने के बाद भी राजस्वकर्मी बिना कब्जा हटाये व मुकदमा दर्ज कराये वापस लौट गये,जिसको लेकर आक्रोश व्याप्त है।ग्रामीणो ने अवैध कब्जा ना हटने पर सीएम व मडंलायुक्त से शिकायत किये जाने की बात कही है।

अन्य गावों में सरकारी जमीन पर भी अवैध कब्जे

इसके आलावा भावाखेड़ा और अतरौली तथा जमालपुर ददुरी,समेसी,हुलासखेड़ा,खुझौली,में लेखपाल और कानूनगो की मिलीभगत से सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा है,लेकिन उसे हटाने में कोई रूचि नहीं दिखाई जा रही है प्रापर्टी कारोबारियों से मिलीभगत कर तहसील कर्मी मोटी कमाई कर अवैध कब्जे की खुली छुट दे रखी है,कई बार शिकायतों के बाद भी खलिहान,उसर,तालाब,आबादी की भूमि से अवैध कब्जे नहीं  हटाये गये ।

 

http://Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

https://aajnational.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *