Breaking News

सरोजनीनगर:83 वां आपका विधायक आपके द्वार लगा जनसुनवाई शिविर,क्लिक करें और भी खबरें

  • -REPORT BY:A.K.SINGH
  • -EDITED BY:AAJNATIONAL NEWS

लखनऊ। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा प्रारंभ की गई संवाद से समाधान तक की अनुपम पहल ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर एक महाभियान बन गया है। जनता के लिए उपलब्धता, संवाद और समस्याओं का निराकरण के लिए डॉ. राजेश्वर सिंह की माता तारा सिंह की स्मृति में प्रत्येक रविवार को क्षेत्र के गांवों में नियमित तौर पर इस शिविर का अयोजन किया जाता है।

यह भी देखें :-सरोजनीनगर:सुशासन के बारे में वे न बोले जिनके सुशासन की क्लास में फीस माफ थी-राजेश्वर,क्लिक करें और भी खबरें

रविवार को ग्राम सभा बरकताबाद, मजरा लालता खेड़ा में 83वां ‘आपका विधायक आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर में आयोजित किया गया। शिविर के दौरान जनसमस्याओं के निदान के लिए गांव में पहुंची विधायक की टीम ने ग्रामीणों से सहजतापूर्वक संवाद किया, और उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास, किसान सम्मान निधि, निराश्रित एवं वृद्धावस्था पेंशन, सड़क निर्माण और दिव्यांग प्रमाणपत्र आदि से सम्बंधित 77 समस्याओं/ सुझावों से अवगत कराया। शिविर के दौरान प्राप्त समस्याओं के शीघ्र व प्रभावी निस्तारण का सकारात्मक आश्वासन दिया गया।

बाउंड्री वॉल गिरकर जमीन कब्जा करने का आरोप,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की मामले की जांच पड़ताल

लवलेश कुमार अस्थाना पुत्र स्व श्री राम अस्थाना 295. 10 वी गली राजेंद्र नगर ने सरोजनी नगर थाने पर मुकदमा दर्ज कराया है कि मेरे पुत्र अभिनव अस्थाना के नाम से एक भूखंड भूखंड संख्या 141 क्षेत्रफल लगभग 1500 वर्ग फीट है। जिस पर मेरा कब्जा है तथा मेरे द्वारा उस पर बाउंड्री वॉल आदि का निर्माण कराया जा चुका था। बीती 7- 8 अगस्त 2024 की रात्रि में कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने की नीयत से बाउंड्री वॉल को गिरा दिया।जिनके नाम विनीत त्रिवेदी, उमेश सोनी, विनीत तिवारी, मानसिंह, पूजा रस्तोगी हैं। पुलिस मुकदमा लिखकर मामले की छानबीन कर रही है।

विवाहिता ने लिखाया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

एक विवाहिता ने अपने पति सहित ससुराली जनों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा बंथरा थाने पर दर्ज कराया है। पुलिस मुकदमा लिखकर मामले की छनबीन कर रही है।सलोनी पुत्री रमेश कुमार रावत ग्राम सभा लोनाहा थाना बंथरा ने थाने पर मुकदमा लिखाया है कि मेरी शादी भदोही थाना बंथरा के रहने वाले रवि पुत्र स्व राम बक्श के साथ 28 जून 2023 में हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई थी। मेरे द्वारा अपनी हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था। परंतु शादी में जाते ही मेरे पति रवि एवं सास सुषमा, ननद पूजा पत्नी राकेश एवं ननदोई राकेश व सोनू, ननद काजल पत्नी सोनू मुझे मिले दान उपहार में कमी निकाल एवं मेरे द्वारा दी गई मोटरसाइकिल को सही ना बता हमें आए दिन घरेलू उत्पीड़न करने लगे। मैंने अपने घर की आशिक हालात का हवाला दिया फिर भी उक्त सभी ससुराल जनों ने हमसे तीन तोला सोने की जंजीर व केटीएम मोटरसाइकिल और दो लख रुपए नगद की मांग कर मेरे साथ मारपीट करने लगे। जब अति हो गई तो मैंने अपने मायके वालों को बताया तो मेरे माता-पिता के समझने के बावजूद उपरोक्त सभी विपक्षी गण नहीं माने और हमसे दहेज की मांग करते रहें और आए दिन गाली गलौज मारपीट करते है।

अवध प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी का हुआ गठन

बंथरा स्थित मां अन्नपूर्णा रेस्टोरेंट में अवध प्रेस क्लब की नयी कार्यकारिणी का गठन हुआ। कार्यकारिणी के गठन के पश्चात उपस्थित सभी पत्रकारों को संगठन के अध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान ने सभी साथियों को नए दायित्व के मिलने पर बधाई दी और आशा जताई की सभी पदाधिकारी मिली अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी शिद्दत के साथ करेगे।

यह भी देखें :-सरोजनीनगर:अवैध प्लाटिंग व फर्जी टाउन शिप पर करें कार्रवाई- मंडलायुक्त,क्लिक करें और भी खबरें

श्री चौहान ने कहा पत्रकारिता के जरिए वर्तमान परिवेश में पीड़ित और शोषित व्यक्ति तक पत्रकारिता के लाभ को और व्यापक स्तर तक पहुंचाने पर जोर दिया जायेगा जिससे आमजन की समास्याओं का सुचारू समाधान सुनिश्चित हो सके। नई कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह,गुलाब सिंह राठौर, मंगल सिंह, नीरज श्रीवास्तव, बलराम सिंह चौहान को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली जबकि मोनू सिंह चौहान को महामंत्री, अभिलाष मिश्रा को संयुक्त सचिव के साथ –साथ मीडिया प्रभारी की अतरिक्त जिम्मेदारी दी गई। अश्वनी कुमार साहू , दीपराज सिंह, नितिन पटेल को मंत्री पद की जिम्मेदारी मिली। पंकज सिंह चौहान को पुनः कोषाध्यक्ष और प्रताप सिंह को संगठन का प्रवक्ता, ऋषिराज गुप्ता को प्रचार मंत्री, साशिकांत तिवारी को संगठन मंत्री नियुक्त किया गया। दिनेश कुमार, कुलदीप विश्वकर्मा सदस्य के रुप में उपस्थित रहे। इसके साथ ही दो और पत्रकारो अरुण सिंह व सौरभ चौहान ने संगठन की नीतियों एवं कार्यशैली से प्रभावित होकर संगठन में शामिल होने की इच्छा जताई। अध्यक्ष अरविन्द सिंह चौहान ने उपस्थित पत्रकारों की सहमति के बाद दोनों नए सदस्यों को संगठन में शामिल किया।

सरोजनीनगर में निकाली गई हर घर तिरंगा यात्रा रैली

हर घर तिरंगा अभियान के तहत सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र में मोटरसाइकिल से तिरंगा यात्रा निकाली गई।जिसमें सैकड़ो लोगों ने मोटरसाइकिल रैली निकालकर तिरंगा यात्रा को सफल बनाया गया।इसमें तमाम भाजपा पदाधिकारी एवं जनता से चुने हुए जनप्रतिनिधि एवं उनके प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

यह भी देखें :-सरोजनीनगर:मैकेनिकल इंजीनियर की मां ने आठ साथियों पर लगाया हत्या का आरोप,क्लिक करें और भी खबरें

भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे देशव्यापी अभियान हर घर तिरंगा अभियान के निमित्त विधानसभा वार तिरंगा मोटरसाइकिल यात्रा के क्रम में रविवार को सरोजनी नगर विधानसभा की मोटरसाइकिल यात्रा भाजपा युवा मोर्चा के नेतृत्व में संपन्न हुई।यात्रा में सरोजनी नगर मंडल के अध्यक्ष विवेक राजपूत, ओबीसी मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष संजय लोधी,अर्जुनगंज मण्डल के अध्यक्ष मोहित तिवारी ,खुशहालगंज मण्डल के अध्यक्ष शिवबख्श सिंह,युवामोर्चा ज़िला महामंत्री शुभम पाल,जिला कार्यकरिणी सदस्य प्रिओम सिंह चौहान,विधानसभा संयोजक भुवेन्द्र प्रताप सिंह, बंथरा नगरपंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि रंजीत रावत विधानसभा के तमाम पदाधिकारी गण और सभी कार्यकर्ता यात्रा में शामिल रहें ।

https://aajnational.com

Copyright © 2023 aajnational.com All Right Reserved

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *